Budh Transit 2023: बुद्धि, तर्क और संचार के कारक ग्रह बुध 7 फरवरी को मकर राशि में गोचर करने वाले हैं. इस राशि में सूर्य देव पहले से ही मौजूद हैं. ज्योतिष में बुध और सूर्य की युति को बुधादित्य राजयोग कहा गया है. बुध के इस गोचर से न सिर्फ देश-दुनिया बल्कि 12 राशियों पर भी असर पड़ेगा. कुछ राशियों के लिए बुध का यह गोचर बेहद शुभ है जबकि कुछ के लिए अशुभ. हम आपको बता रहे हैं कि इस गोचर के कारण 7 से 22 फरवरी तक किन राशियों की जिंदगी में उथल-पुथल मचेगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषभ राशि: इस गोचर के कारण वृष राशि वालों के लाइफ पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं. बने बनाए कामों में रुकावट आ सकती है. अगर इन्वेस्टमेंट की तरफ फोकस नहीं किया तो पैसों को लेकर नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. इस दौरान अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें. गुस्से में कुछ भी कह देने से आपको ही नुकसान होगा.


कर्क राशि: कर्क राशि वाले इस दौरान आर्थिक लेनदेन से बचें. अपनी गुप्त बातें किसी को भी ना बताएं. अनैतिक कामों से दूर रहें. यह गोचर आपको मिश्रित फल देगा. महिला के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वर्क प्रेशर ज्यादा रहेगा, जिसकी वजह से हेल्थ पर विपरीत असर पड़ सकता है. नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए गोचर मुश्किलें खड़ी कर सकता है. काम में कोई न कोई रुकावट आती रहेगी, जिसकी वजह से टेंशन बढ़ेगी.


वृश्चिक राशि: बुध के गोचर के कारण आपके सामने कई चुनौतियां खड़ी होंगी. आप वर्कप्लेस पर अधिकारियों के कारण परेशान रहेंगे. काम में भी मुश्किलें बढ़ेंगी. गोचर की अवधि के दौरान  खर्चों पर ध्यान दें वरना कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. वाणी पर कंट्रोल रखें. पार्टनर को कोई बात बुरी लग सकती है. ओवर कॉन्फिडेंस में न पड़ें. 


धनु राशि: इस गोचर की अवधि में भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. यह अवधि आपके लिए शुभ नहीं हैं. शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं. समझदारी से काम करने पर शुभ फल हासिल होंगे. अधिकारियों और कलीग्स की वजह से काम में मन नहीं लगेगा. 


मकर राशि: बुध इसी राशि में गोचर करेंगे. आपको फिजूल की यात्रा करनी पड़ेंगी और पैसा भी खर्च होगा. यह परेशानी का कारण बनेगा. छात्रों को पढ़ाई में दिक्कतें आ सकती हैं. आपका धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और मानसिक शांति प्राप्त होगी. इस दौरान आपको पिता का सहयोग मिलेगा लेकिन उनके साथ संबंध न खराब करें. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)