Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष में बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. इसके साथ उनको बुद्धि और तर्क के कारक की भी संज्ञा दी गई है. ऐसे में जिस इंसान की कुंडली में बुध मजबूत स्थिति में होते हैं, उनकी बुद्धि तीव्र होने लगती है, जिसके दम पर वह हर कार्य आसानी से पूरे कर लेते हैं और वह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करने लगते हैं. इन लोगों की सोचने और समझने की शक्ति बेहतर होने लगती है. बुध ने कर्क राशि में 8 जुलाई की रात 12 बजकर 5 मिनट पर गोचर कर लिया है. ऐसे में 5 राशियां ऐसी हैं, जिनको भाग्य का साथ मिलने लगेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीन 


बुध गोचर मीन राशि वालों की निजी जिंदगी के लिए अनुकूल रहने वाला है. ये लोग आंतरिक ऊर्जा बनाए रखने में सक्षम होंगे. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. जिन जातकों की अभी शादी नहीं हुई है, वे शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं. ट्रेडिंग के माध्यम से अच्छा धन लाभ अर्जित कर सकते हैं. निजी जिंदगी में कई सकारात्मक बदलाव दिखने को मिल सकते हैं. 


तुला 


बुध गोचर तुला राशि वालों की जिंदगी में कई बदलाव लेकर आ रहा है. नई जगह जॉब स्विच कर सकते हैं, जिससे धन और पद दोनों का लाभ मिलेगा. पुरानी जॉब में अच्छे इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन भी हासिल हो सकता है. आयात-निर्यात के बिजनेस में लगे कारोबारियों का यह समय स्वर्णिम रहेगा. 


वृष


बुध ग्रह का गोचर वृष राशि के कारोबारियों को बहुत फायदे पहुंचाने जा रहा है. इस गोचर काल में काफी धनलाभ अर्जित करने का अवसर मिलेगा. अपनी मेहनत के दम पर बिजनेस का विस्तार करने में सफल रहेंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नौकरीपेशा तबके को वरिष्ठ सहयोगियों का भरपूर समर्थन मिलेगा. पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने में सफल होंगे. 


कन्या


बुध के राशि परिवर्तन करने से कन्या राशि के लोग पर्याप्त मात्रा में धन कमाने में कामयाब रहेंगे. सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी और करियर को लेकर संतुष्ट रहेंगे. विदेश में जॉब करने का मौका मिल सकता है. सैलरी बढ़ने का योग भी बन रहा है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.


मकर


बुध के राशि परिवर्तन का मकर राशि वालों पर सीधा असर पड़ने जा रहा है. नए लोगों से मिलेंगे. सेहत भी साथ देगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल बेहतरीन रहेगा. कई स्रोतों से धन मिलने का प्रबल योग हैं, जिससे परिवार की खुशी बढ़ेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)