Holi Remedies: इस बार होली का पर्व लोग अपनी राशि के अनुसार, रंगों का चुनाव कर मनाएंगे तो उनके लिए होली का पर्व कुछ स्पेशल गिफ्ट देगा जो बाद में काम आएगा. राशि मंडल में शनि देव के स्वामित्व वाली दो ही राशियां हैं मकर और कुंभ. इन राशि वालों के स्वामी शनि देव हैं, जिनकी कृपा से सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य, कीर्ति और शांति की प्राप्ति होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिन लोगों की मकर राशि है, उन्हें बैगनी व पीले रंग के फूलों के साथ होली खेलना चाहिए. रंगों वाली होली तो आप हर साल खेलते हैं और दोपहर के बाद रंगों से तर बतर हो कर ही घर पर लौटते हैं. इस बार की होली को कुछ अलग ढंग से मनाकर देखिए. गीले रंगों के स्थान पर बैंगनी और पीले रंग के फूल एक दिन पहले ही बाजार से खरीदकर ले आएं और उन्हें साफ करने के बाद एक डलिया में रखकर ऊपर से गीला कपड़ा डाल दें, ताकि फूलों की ताजगी बनी रहे और वह मुरझाने न पाएं. होली वाले दिन फूलों की डलिया को मकान की छत, छज्जा या फिर बालकनी में एक स्टूल पर रख दें और खुद वहीं पर मोर्चा लगाकर बैठ जाए. अब जैसे ही आपके घर के सामने से हुरियारों की टोली निकले. आप उनके ऊपर फूलों की बारिश करेंगे तो उनके साथ आपको भी अच्छा लगेगा. नीचे के मकान में रहते हैं तो चबूतरे या टेबल पर खड़े होकर फूल बरसाएं. फूलों का बंदोबस्त न हो पाने पर  गुलाल से होली खेलें. 


कुंभ राशि वाले अपने से छोटों को अबीर गुलाल या सुगंधित तिलक लगा कर होली खेल सकते हैं. हां ऐसा करने के साथ ही छोटों को गिफ्ट देना बिल्कुल न भूलें. गिफ्ट अपनी क्षमता के अनुसार पहले से ही खरीदकर रख लेना चाहिए, क्योंकि उस दिन दो दुकानें बंद रहती हैं. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें