Capricorn Horoscope Of August 2022: मकर राशि के लोगों को अगस्त माह में करियर को लेकर सकारात्मक तरीके से काम करना होगा, नौकरीपेशा लोगों को तकनीकी ज्ञान लेने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि तकनीक प्रधान युग में बिना तकनीक के काम करना मुश्किल होता है. ऑफिस में महत्वपूर्ण मीटिंग होगी जिसमें आपके लिए अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं. हो सकता है आपको कोई महत्वपूर्ण दायित्व दे दिया जाए. इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए मानसिक तौर पर तैयारी कीजिए. कारोबारियों को धन प्रबंधन करना मेन फोकस होना चाहिए, काम धंधे को ठीक से संचालित करने के लिए पूंजी लगाना बहुत जरूरी है, आर्थिक ग्राफ बढ़ाने के लिए नए रास्ते बनाने होंगे, इस दिशा में लगातार विचार कीजिए और वरिष्ठ लोगों से भी राय लेकर कार्य योजना तैयार कीजिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिस्क लेने से लगेगा भय,  12 के बाद मिलेगी मुक्ति


इस माह रिस्क लेने की क्षमता कुछ कम होगी और जोखिम लेने से पहले मन में भय बना रहेगा किंतु 12 तारीख के बाद से भय से मुक्ति प्राप्त होगी. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, उनको ग्रह लाभ देना चाहते हैं किंतु यह लाभ व्यवसाय के क्षेत्र में कठिन परिश्रम करने के बाद ही मिल सकेगा.  युवाओं को आलस्य त्याग देना चाहिए, वह जो भी काम शुरु करना चाहेँगे उसमें आलस्य उन्हें घेरने का काम करेगा. आलस्य को त्याग कर अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा तभी सफलता मिलेगी.  


फिजूलखर्ची रोकें, शांति बनाने का करें प्रयास 


परिवार में यह महीना अधिक खर्च कराने वाला है. खर्च की परवाह न करते हुए  घरेलू शांति को अधिक महत्व दें. घर में पारिवारिक कलह या आपसी विवाद के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. विवाह संबंध की बातें चलेंगी या परिवार में जो विवाहित हैं उनके विवाहित जीवन में सक्रियता बढ़ जाएगी. पिता जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.


फिटनेस के लिए नियमित करें योग व्यायाम 


स्वास्थ्य की दृष्टि से फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें और नियमित रूप से योग व व्यायाम करते रहें, यह करना आपके लिए आवश्यक है. पीठ दर्द को लेकर भी परेशानी हो सकती है इसलिए झुक कर करने वाले काम व भारी समान उठाने से बचना चाहिए. नसों में खिंचाव की समस्या भी हो सकती है. माह के मध्य में खानपान को लेकर अलर्ट रहें और अधिक चिकनाई युक्त भोजन से इस माह परहेज करना ज्यादा अच्छा रहेगा. आपको शब्दों के महत्व को समझना होगा इसलिए जितना भी मीठा और सौम्य बोलेंगे उतना ही लाभकारी रहेगा, एक एक शब्द तोल मोल कर बोलें. धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करना उपयुक्त रहेगा. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर