Horoscope Today 25 August 2023: शुक्रवार को मेष राशि के मेडिकल विभाग से जुड़े लोगों को कार्य करते समय चौकन्ना रहना होगा, साथ ही यह भी प्रयास करें कि काम को रिचेक जरूर कर लें. वहीं, तुला राशि के बड़े व्यापारियों को निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो धन की हानि हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- मेष राशि के मेडिकल विभाग से जुड़े लोगों को कार्य करते समय चौकन्ना रहना होगा, साथ ही यह भी प्रयास करें कि काम को रिचेक जरूर कर लें. व्यापारियों को यदि अपेक्षित लाभ नहीं मिलता है तो इसे लेकर बिल्कुल भी निराश न हो, एक बार पुनः प्रयास करें. इस बार अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. आज के दिन युवाओं का मन अनावश्यक द्वंद जैसी स्थिति में रह सकता है, जिससे निजात पाने के लिए आपको ध्यान लगाना चाहिए. पारिवारिक सदस्यों के साथ संध्या आरती में हिस्सा लें और श्री हनुमान जी को भोग लगाएं. सेहत के प्रति थोड़ा अलर्ट रहें. खासकर गठिया के रोगियों के लिये यह समय सावधानीपूर्वक रहने वाला है.


वृष- वृष राशि के लोगों को बॉस यदि कटु वचन बोल दें, तो मन छोटा न करें. बिना तपे तो सोना भी खरा नहीं होता है, इसलिए उनकी डांट को आंच और खुद  को सोना समझिए. व्यापारी वर्ग सिर्फ अधिक मुनाफे को देखकर ही किसी भी डील को फाइनल करने से बचें, किसी भी कारोबार से जुड़ने से पहले उसके समस्त बिंदुओं पर अच्छे से विचार करें. युवा वर्ग नकारात्मक विचारों से घिरकर गलत कार्यों की ओर बढ़ सकते हैं, अच्छे लोगों की संगत में रहे जो आपको गलत कार्यों को करने से रोक सके. बच्चों के सामने दूसरों की बुराई करने से बचें , क्योंकि आपकी बातों का बच्चों के मनसपटल पर गहरा असर पड़ेगा. सेहत में गिरावट चल रही है तो आज से उसमें सुधार आना शुरु हो जाएगा.


मिथुन- इस राशि के लोग आज के दिन ऑफिशियल कार्य को समय  पर पूरा करने में सक्षम रहेंगे, जिसके बाद आप घर भी जल्दी पहुंच सकेंगे. ऐसे व्यापारी जो इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करते हैं, उनके लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है. विद्यार्थी समय को बर्बाद न करें क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति निरर्थक कामों में समय व्यर्थ करा सकती है. पिता और पिता तुल्य लोगों के साथ मतभेद की स्थिति से बचें, उनके साथ मनमुटाव होने से आपके साथ उनका भी मन उदास हो सकता है. सेहत की बात करें तो अस्थमा रोगियों को धूल मिट्टी और पॉल्यूशन वाली जगह पर जाने से परहेज करना चाहिए, ऐसी जगह पर आपका स्वास्थ्य अचानक से खराब हो सकता है.


कर्क- कर्क राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को बहुत ही तल्लीनता से करना होगा, साथ ही कार्यों को रिचेक भी करते चले क्योंकि कार्यों में त्रुटि होना अच्छी बात नहीं. स्टेशनरी के कारोबार से जुड़े लोग आर्थिक रूप से काफी परेशान दिखाई देंगे, आने वाले कल में भी इन्ही परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए कुछ पुख्ता योजना बनानी चाहिए. युवा वर्ग आज के दिन लोगों से ज्यादा अपेक्षाएँ न रखें, नहीं तो यह आपके दुख का कारण बन सकता है. घर के बड़े बुजुर्ग की बातों को इग्नोर करना महँगा पड़ेगा. हेल्थ की बात करें तो आज आपको उलझन, जी मिचलाना और लो बीपी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


सिंह- सिंह राशि के लोगों के भीतर एडमिनिस्ट्रेशन करने की क्षमता पूर्ण है लेकिन इसको क्रोध से अलग रखते हुए, काम में अच्छा प्रदर्शन की ओर मोड़ना होगा. व्यापार में किसी भी तरह के बदलाव करने से पहले साझेदार और वरिष्ठों की सलाह लेना न भूलें. युवा वर्ग का पढ़ाई में मन कुछ कम लगेगा इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें अन्यथा आपका पड़ोसियों के साथ छोटी सी बात पर बड़ा झगड़ा हो सकता है. बिजली का काम करने वाले लोगों को आज थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए, क्योंकि करंट लगने की या ऊंचाई से गिरने की आशंका है. 


कन्या- कन्या राशि के लोगों को आज के दिन बेफिजूल के विचारों के बजाय सिर्फ काम पर ध्यान देना है. व्यापार की बात करें तो पूर्व में किए गए निवेश वर्तमान में लाभ के रूप में सामने आ सकते हैं, वर्तमान में धन को खर्च न करते हुए पुनः निवेश करने की योजना बनानी चाहिए. युवा वर्ग सोशल कार्यों में एक्टिव रह सकते हैं जिसमें आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग भी मिलेगा. यदि घर की जिम्मेदारी आपके हाथों में है, तो अनावश्यक खर्चों के प्रति अंकुश लगाना चाहिए. सेहत की बात करें तो काम और आराम के बीच संतुलन बनाकर चलें, दोनों ही जिंदगी के लिए महत्वपूर्ण है. 


तुला- तुला राशि के लोग ऑफिस के अंदर अपने काम के चलते सहकर्मियों से कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल भी न आने दें. बड़े व्यापारियों को निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो धन की हानि हो सकती है. युवाओं को ज्ञानी लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको लाभ लेना है. छोटी-छोटी बातों पर नाराजगी जताने और क्रोध करने से बचना होगा, अन्यथा लोग आपके ही खिलाफ हो सकते हैं. संतान के साथ समय व्यतीत करें. बीमारी के चलते यदि काफी दिनों से घर में रहना पड़ रहा था तो आज के दिन बाहर निकल सकते हैं, क्योंकि आज से स्वास्थ्य में आराम महसूस करेंगे. 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग कार्य अधिक और समय कम होने की स्थिति को देखकर चिंतित हो सकते हैं, इसलिए आपको अपने काम में तेजी लानी होगी. व्यापारी वर्ग माल पर नजर बनाए रखें, खपत के अनुसार माल को स्टोर करें क्योंकि माल की शॉर्टेज होने की आशंका है. युवा वर्ग एक बात हमेशा ध्यान रखिए कि ईश्वर यदि कोई काम रोक रहे हैं, तो उसमें भी आपका भला है इसलिए काम को लेकर बहुत ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. घर के छोटे बच्चों की नयी- नयी एक्टिविटी देखने से आपके साथ समस्त परिवार भी प्रसन्नता का अनुभव करेगा. सेहत में किसी भी कार्य को करते समय सचेत रहें, क्योंकि काम में लापरवाही दुर्घटना में तब्दील हो सकती है. 


धनु- इस राशि के लोग हड़बड़ाहट में काम करने से बचें, अन्यथा काम कम और गलतियां ज्यादा हो सकती हैं, जिसकी वजह से आपको काम दोबारा भी करना पड़ सकता है. व्यापार करने वालों के लिए दिन की शुरुआत उतार-चढ़ाव वाली हो सकती है. संभावना है कि शाम के बाद से स्थिति सामान्य हो जाएगी. युवा वर्ग नकारात्मक ग्रह की पावर को कम करने के लिए अच्छी किताबों का सहारा ले सकते हैं. यदि आप घर के मुखिया हैं तो घर में अनुशासन बना रहे, इस बात का खास ध्यान रखें. घर के लोगों को अनुशासित और सभ्य रखने के लिए नियमों का थोड़ा कठोर होना जरूरी भी है. सेहत को चुस्त-दुरुस्त रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, इसलिए यदि स्वास्थ्य असामान्य लग रहा है तो डॉक्टर से संपर्क करें. 


मकर- मकर राशि के लोग दूसरों की लग्जरी लाइफ को देखकर मन में ईर्ष्या का भाव लाने से बचें, बल्कि मेहनत करके खुद का लाइफस्टाइल चेंज करें. व्यापारी वर्ग एक साथ अधिक मात्रा में माल खरीदने से बचें, क्योंकि इस समय उत्पाद की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग अति आत्मविश्वास करने से बचें, क्योंकि यह आपके करियर के लिए घातक भी साबित हो सकता है. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं, संभव हो तो किसी गरीब बच्चे की मदद करनी चाहिए. खाना खाते समय किसी तरह की जल्दबाजी दिखाने से बचें, खाना अहिस्ता और आराम से खाएं . गलत पोस्चर में तो बैठकर तो खाना बिलकुल भी न खाएं.


कुंभ- इस राशि के जिन लोगों की करियर की शुरुआत हुई है, उन्हें अपना हर एक कदम बहुत सोच समझकर रखना चाहिए. थोक व्यापारियों को बहुत अधिक उधारी पर माल देने से बचना चाहिए, आशंका है की उधारी पर दिए गए माल का भुगतान लेने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन भाग्य पूरी तरह से युवाओं के साथ है, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. धर्म और कर्म दोनों ही आयामों में मन लगाकर रखना होगा, यदि पूजास्थल की साफ-सफाई कर सके तो बहुत ही शुभ रहेगा. ग्रहों की नकारात्मकता यूरिन इन्फेक्शन करा सकती है इसके बचाव के लिए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें.


मीन- मीन राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोग अपने खर्चों की लिस्ट को कम करके धन की बचत करने से संतुष्ट रहेंगे. खाद्य पदार्थों का व्यापार करते हैं तो आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. युवा वर्ग मनोरंजन में लिप्त होकर पढ़ाई और जरूरी के कामों को अनदेखा कर सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हें घर के बड़ों से डांट भी खानी पड़ सकती है. घर में यदि वायरिंग से संबंधित कोई काम पेंडिंग है तो उसे समय रहते ही पूरा करा लें. सेहत की दृष्टि से मौसम में बदलाव स्वास्थ्य में कुछ नरमियत ला सकता है, इसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. थोड़े से आराम के बाद स्वास्थ्य में भी आराम महसूस करेंगे.


Nakshatra: आर्थिक संपन्न होते हैं इस नक्षत्र में जन्में लोग, अमीरी को न बनाएं आलस्य का आधार
Sun Transit: सूर्य देव 1 साल बाद लौटे अपने घर, 17 सितंबर तक इन राशियों को कराएंगे जबरदस्त लाभ