Shani Dev In Kumbh: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक समय के पूरे होने के बाद ग्रह अपनी राशियों में परिवर्तन करते रहते हैं. बता दें कि इस दिवाली यानी कि 12 नवंबर को एक विशेष योग बन रहा है. दरअसल शनि देव कुंभ राशि में शश महापुरुष राजयोग बनने वाला है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सबसे शक्तिशाली योग माना गया है. वहीं दिवाली के दिन आयुष्मान योग भी बन रहा है. इन योगों की वजह से तीन राशियों को काफी लाभ मिलने वाला है, आइए जानें कैसे!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


मेष राशि के लिए यह योग भाग्यशाली के रूप में साबित होगा. इन लोगों को आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. वहीं कही पर अगर पैसा निवेश किया हुआ है तो लाभ मिलेगा. वहीं मेष राशि वाले अगर शेयर मार्केट में सलाह के अनुसार पैसा का निवेश करते हैं तो उन्हें मुनाफा होगा. साथ ही इनके व्यवहार से हर लोग मेष राशि के लोगों के प्रभावित होगा.


मिथुन राशि


इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने वाला है. बहुत सी ऐसी चीजें होने वाली है जिसके वजह से जीवन में खुशियां आने वाली है. मिथुन राशि का कारोबार काफी तेजी से आगे बढ़ने वाला है. वहीं नौकरी या बिजनेस में मेहनत की वजह से व्यक्ति की अलग पहचान बनेगी. पूरे घर में सकारात्मक उर्जा का संचार बना रहेगा. जिससे कि व्यक्ति का दिमाग शांत रहेगा.


मकर राशि


इन लोगों की पर्सनल लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है. वहीं धन की प्राप्ति का भी योग बन रहा है. रुके हुए सारे काम बनते नजर आ रहे हैं. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. सेहत में सुधार आएगा और पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. वहीं मकर राशि के लोगों को इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं.


Somwar Upay: भोलेनाथ को करना चाहते हैं प्रसन्न तो आज कर लें ये सरल उपाय, जीवन में दुखों का अंत करेंगे महादेव
 


Kartik Month 2023: कार्तिक माह में इस समय गलती से भी न तोड़े तुलसी के पत्ते, चारों ओर से घेर लेगी कंगाली
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)