Gajlakshmi Raj Yog Effect Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. गुरु बृहस्पति के गोचर से कुछ राशियों पर शुभ, तो कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि 22 अप्रैल को गुरु ग्रह मंगल की राशि मेष में प्रवेश कर जाएंगे. इससे गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. इस दौरान तीन राशियों का भाग्य चमकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह बृहस्पति का प्रमुख स्थान है. शास्त्रों में बृहस्पति को सुख, वैभव, धन, वैवाहिक जीवन, संतान और विवाह का कारक माना गया है. ऐसे में इस ग्रह के शुभ होने पर व्यक्ति को जीवन में इन चीजों की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं गुरु के राशि परिवर्तन से बनने वाला गजलक्ष्मी राज योग किन राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. 


मेष राशि 


नए साल में 22 अप्रैल के दिन गुरु अपनी ही राशि मीन से निकलकर मेष में प्रवेश कर जाएंगे. और इस दौरान गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसका शुभ प्रभाव मेष राशि के जातकों पर पड़ेगा. इस दौरान आर्थिक रूप से खूब लाभ होगा. करियर में सफलता की सीढ़ि चढ़ते जाएंगे. नौकरी में पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है. बिजनेस में तरक्की मिलेगी. साथ ही, दंपत्य जीवन भी सुखमय होगा. 


मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु के मेष में प्रवेश करने से इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा. इस दौरान हर क्षेत्र में इन जातकों को कामयाबी हासिल होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. गुरु के मेष में प्रवेश से बनने वाला गजलक्ष्मी राजयोग मिथुन राशि वालों को धन-सुख में वृद्धि कराएगा. पुराने निवेश से अच्छा मुनाफा कमाने में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इस दौरान आय में बढ़ोतरी होगी. 


धनु राशि 


नए साल में गुरु गोचर से बनने वाला गजलक्ष्मी राज योग धनु राशि के लोगों को अचानक धन लाभ कराएगा. इस दौरान कारोबार में बड़ी उपलब्धि हासिल करने में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, नौकरी में भी पदोन्नति की संभावना है. लव लाइफ में सुदार होगा. किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने के लिए ये समय अनुकूल है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)