Ganesh Chaturthi 2022 Lucky Zodiacs: हिंदू धर्म में भगवान गणेश को प्रथमपूज्‍य माना गया है इसलिए हर पूजा-पाठ, अनुष्‍ठान और शुभ काम से पहले गणेश जी का आह्वान किया जाता है. ताकि विध्‍नहर्ता गणेश की कृपा से हर काम बिना रुकावट के पूरे हो जाएं. साथ ही उन कामों से शुभ फल मिले. वहीं कुछ लोग ऐसे भाग्‍यशाली होते हैं जिन पर जन्‍म से ही गणेश जी की कृपा रहती है. ये जातक जो भी काम करें इन्‍हें सफलता मिलती है. गणपति के आशीर्वाद से ये जीवन में खूब तरक्‍की करते हैं. 


ये हैं गणेश जी की प्रिय राशियां 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि- मेष राशि के जातकों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है. मंगल ग्रह के प्रभाव के कारण इनमें साहस और पराक्रम खूब रहता है. इस कारण ये जातक अपने काम तेजी से निपटाते हैं और उन्‍हें अच्‍छे नतीजे भी मिलते हैं. इन जातकों के कामों में रुकावटें कम आती हैं और यदि आती भी हैं तो वे अपने साहस-पराक्रम से उन्‍हें दूर कर देते हैं. ये लोग जीवन में खूब तरक्‍की करते हैं. 


मिथुन राशि- ज्‍योतिष में बुध ग्रह का संबंध भगवान गणेश से है. मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं. इस कारण इन जातकों पर गणपति की विशेष कृपा रहती है. ये जातक बुद्धि, संवाद में बहुत अच्‍छे होते हैं. यदि ये जातक व्‍यापार करें तो उसमें बहुत सफलता पाते हैं. वहीं नौकरी में भी वे अच्‍छा मुकाम पाते हैं. इन जातकों के काम भी भगवान गणेश की कृपा से आसानी से पूरे हो जाते हैं. 


मकर राशि- मकर राशि के स्‍वामी शनि देव हैं लेकिन इन जातकों पर नि देव के साथ-साथ भगवान गणेश की भी विशेष कृपा रहती है. इसलिए इन जातकों को आसानी से सफलता मिल जाती है. हालांकि ये जातक खूब मेहनती भी होते हैं, साथ ही अपने बुद्धि-कौशल से बड़ी से बड़ी चुनौती पार कर जाते हैं. ये लोग अपने जीवन में खूब सफल होते हैं. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें