ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. मार्च का महीना ज्योतिष के नजरिए से बेहद अहम रहने वाला है. मार्च में शुक्र, शनि, सूर्य, बुध जैसे बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. इन ग्रहों के राशि बदलने के कारण कुछ ग्रहों को फायदा होगा और कुछ को नुकसान. देश और दुनिया के अलावा लोगों पर भी इसका असर देखने को मिलेगा. अब ग्रहों के नजरिए से समझिए मार्च का महीना किसके लिए कैसा रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि उदय 2023


मार्च के महीने की शुरुआत में ही कुंभ राशि में शनिदेव उदय करेंगे. 6 मार्च 2023 को सुबह 11 बजकर 36 मिनट पर वह कुंभ राशि में उदित होंगे. सूर्य और बुध ग्रह भी कुंभ राशि में होंगे. शनि के उदित होने से कुछ राशियों को फायदा मिलेगा. इनमें वृष, सिंह, तुला और कुंभ शामिल हैं. 


सूर्य गोचर


सूर्य भगवान मार्च के मध्य में राशि बदलेंगे.वह मीन राशि में 15 मार्च को सुबह 6 बजकर 13 मिनट पर प्रवेश करेंगे.


शुक्र गोचर


लग्जरी और सुख-संपत्ति के कारण शुक्र ग्रह मीन राशि से 12 मार्च 2023 को निकलकर मेष राशि में एंट्री करेंगे. मेष राशि में वह सुबह 8 बजकर 13 मिनट पर आएंगे. 


किस राशि पर कैसा होगा असर?


मेष राशि


मार्च में राहु की दृष्टि मेष राशि पर होगी. यह महीना हलचल भरा रह सकता है. पैसों की तंगी से जूझना पड़ सकता है. शादीशुदा जिंदगी में भी परेशानियां रह सकती हैं. मेहनत करने के बावजूद पैसों का कम फायदा होगा. कारोबारियों के लिए भी दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं. 


सिंह राशि


सिंह राशि वालों पर सूर्य की नजर रहेगी. मानसिक कष्टों से जूझना पड़ सकता है. आर्थिक लाभ कम होगा. शादीशुदा जिंदगी में दिक्कतें रह सकती हैं. सेहत भी ठीक नहीं रहेगी.


कन्या राशि


ग्रहों की चाल बदलने से नुकसान तो कन्या राशि वालों को भी होगा. उनको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी. कारोबारियों की भाग-दौड़ लगी रहेगी. सहकर्मियों के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. हेल्थ के मामले में लापरवाही न करें.


कुंभ राशि


कुंभ राशि के जातकों का वर्कप्लेस पर दिक्कतों से सामना हो सकता है. व्यापार में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. परिवार के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं.


 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)