Chaturgrahi Yog :  वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार 22 अप्रैल को सौभाग्‍य, सुख के दाता गुरु मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जबकि इस समय मेष राशि में राहु और बुध पहले से ही मौजूद हैं. वहीं कल 14 अप्रैल 2023 को सूर्य गोचर करके मेष राशि में प्रवेश करेंगे. 12 साल बाद 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह 22 अप्रैल से मेष राशि में 4 प्रमुख ग्रह राहु बुध सूर्य और गुरु रहेंगे, जो मिलकर चतुर्ग्रही योग बनाएंगे. मेष राशि में इस तरह 4 ग्रहों की युति से चतुर्ग्रही योग बनने का संयोग 12 साल बाद बन रहा है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चतुर्ग्रही योग चमकाएगा इन राशि वालों का भाग्‍य 


मेष : मेष राशि में ही चतुर्ग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है, जो कि इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इन जातकों को करियर में नए मौके मिलेंगे. करियर और आर्थिक स्थिति में बेहतरी आएगी. जोखिम ले सकते हैं. 


मिथुन: चतुर्ग्रही योग मिथुन राशि वालों को जबरदस्‍त धन लाभ कराएगा. आय बढ़ने से आप राहत महसूस करेंगे. प्रमोशन हो सकता है. निवेश से लाभ होगा. जोखिम भरा निवेश भी लाभ दे सकता है. हालांकि निर्णय सोच-समझकर लें. 


सिंह : चतुर्ग्रही योग सिंह राशि वालों को कामों में सफलता दिलाएगा. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. करियर के मामले में अप्र‍त्‍याशित लाभ होगा. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. 


कर्क: चतुर्ग्रही योग कर्क राशि वालों को सफलता दिलाएगा. नौकरी करने वालों को तरक्‍की मिल सकती है. व्‍यापार के लिए भी अच्‍छा समय है. मुनाफा भी बढ़ेगा और व्‍यापार भी बढ़ेगा. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा. वही मान-सम्‍मान बढ़ेगा.


धनु: धनु राशि के जातकों के लिए चतुर्ग्रही योग बहुत शुभ फल देगा. इन जातकों को भी करियर-व्‍यापार में लाभ होगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)