Guru Margi 2022 Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व बताया गया है. किसी भी ग्रह का मार्गी और वक्री होना सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेगा. गुरु ग्रह को ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धन, दान का कारक माना गया है. बता दें कि देवगुरु बृहस्पति 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं. गुरु के मार्गी होने से अखंड साम्राज्य का योग बनेगा.  ये योग कुछ राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है. लेकिन 3 राशियों के लोगों को विशेष लाभ होने वाला है. गुरु के मार्गी होने से इन राशियों को विशेष धनलाभ होने वाला है. साथ ही, करियर में ग्रोथ होने की पूरी संभावना है. आइए जानें इन राशि वालों के बारे में.
  
कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह इस राशि की गोचर कुंडली में नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में ये गोचर छात्रों के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होने वाला है. पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने के कारण वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता पाएंगे. व्यापारियों को इस दौरान काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. ये आपके लिए शुभ साबित होने वाला है. इस गोचर के दौरान धन एकत्रित करने में भी कामयाबी मिलेगी. वहीं अखंड साम्राज्य योग से राज सत्ता की प्राप्ति की भी पूरी संभावना बन रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि-  गुरु के गोचर होने से अखंड  साम्राज्य योग से करियर और व्यापार में सफलता मिलेगी. बता दें कि इस राशि के ग्यारहवें भाव में मार्गी हने जा रहे हैं.इसलिए इन जातकों की ऊर्जा में वृद्धि होने वाली है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इस कारण आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. वाहन और प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं.  इनकम के नए-नए स्तोत्र बनेंगे, जिससे धनलाभ होगा.    


मिथुन राशि- ये गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभदायी रहने वाला है. बेरोजगार लोगों को इस दौरान नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. बता दें कि गुरु इस गोचर कुंडली के दशम स्थान में मार्गी करने जा रहे हैं. ऐसे में इन जातकों को आशातीत सफलता हासिल होने वाली है. ऑफिस में सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ संबंधों में सुधार होगा. गोचर के दौरान संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिल सकता है. प्रशासनिक और सरकारी पद में काम कर रहे लोगों को सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)