Horoscope Today 22 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा कुछ राशियों पर बरसने जा रही है. आज वृषभ, कर्क, धनु और मीन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है, आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- मेष राशि के लोगों के ऑफिस में षड़यंत्र हो सकता है इसलिए सावधान रहने की जरूरत है, बहुत ही सतर्कता से काम करें. व्यापारी किसी भी तरह के विवादों में न फंसें, विवादों में फंस कर वह अपना ही नुकसान करेंगे जिसे हर हाल में बचाना चाहिए. युवाओं को गलत आदतों से बच कर रहना चाहिए, बुरी आदतों का शिकार होने से जीवन की प्रगति रुकती है. परिवार में कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है, बढ़िया है बधाई देने के लिए तैयार रहिए. पेट में दर्द हो सकता है, खानपान का ध्यान रखें और गरिष्ठ तथा मिर्च मसाले वाला भोजन नहीं करना चाहिए. पारिवारिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हो सकते हैं, रिश्तेदारों से मुलाकात होगी कुछ नई पुरानी बातों से मन प्रसन्न होगा. 


वृष- इस राशि के लोगों को लक्ष्य पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी, लक्ष्य का पूरा होना किसे अच्छा नहीं लगता है. कारोबारियों के लिए आज अच्छी खुशखबरी है, आज उनका व्यापार तेजी से चलेगा, व्यस्तता के साथ पैसा भी कमाएंगे. युवा कला जगत में अपना नाम करेंगे, उन्हें अपने अंदर की कला का लगातार अभ्यास कर निखार लाते रहना चाहिए. अभिभावकों से किन्हीं बातों को लेकर चर्चा होगी, बच्चों के करियर पर भी बात हो सकती है.  आज आपका स्वास्थ्य सामान्य ही रहेगा लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप सेहत के मामले में बेपरवाह हो जाएं. दैनिक खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा बजट बिगड़ जाएगा तो दिक्कत का सामना करना होगा. 


मिथुन- मिथुन राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना है, नौकरी करने वालों के ट्रांसफर का फरमान भी आ सकता है. व्यापारिक क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक सामान की खूब बिक्री होगी, जिससे अच्छी आमदनी होगी, अन्य व्यवसाय सामान्य रहेंगे. युवाओं को हर एक परिस्थितियों में धैर्य रखना चाहिए, जल्दबाजी और उत्तेजना में कोई काम नहीं करना चाहिए. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें, एक दूसरे सुख दुख पर चर्चा करें और कहीं घूमने भी जा सकते हैं. गिर कर चोट लगने की संभावना है इसलिए वाहन से जाएं या पैदल चलें, सावधानी के साथ चलें और धीरे चलें. सामाजिक जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभा पाएंगे, इससे समाज में आपकी कार्यक्षमता की प्रशंसा भी होगी. 


ये भी पढें: इन राशियों के लिए खास है बुधवार का दिन, मां लक्ष्मी की कृपा से हो सकता होगा लाभ


कर्क- इस राशि के लोग अनावश्यक बातचीत से बचें और उतना ही बोलें जो बहुत जरूरी हो, कहते हैं तोल मोल कर बोल. कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं तो प्रचार प्रसार का भी सहारा लेना होगा, आजकल का सिद्धांत है जो दिखता है वह बिकता है. युवा अहंकार और जिद्द से दूर रह कर सामान्य जीवन जीने का प्रयास करें, अहंकार और जिद्द दोनों ही प्रगति में बाधक हैं. महत्वपूर्ण मामलों में पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, पिता के पास बैठ कर अपनी बातें शेयर कर उनसे सलाह लें. कानों में दर्द की आशंका है, लेकिन दर्द होने पर सेल्फ मेडिकेशन से बचते हुए किसी डॉक्टर से कंसल्ट करें. राजनीतिक क्षेत्र में जो लोग सक्रिय हैं, उनका मान सम्मान बढ़ेगी, राजनीतिक क्षेत्र की यह प्रारंभिक आवश्यकता है. 


सिंह- सिंह राशि के लोगों के काम दोपहर के बाद तेजी से बनेंगे, जो भी फंसे हुए काम हों उन्हें दोपहर के बाद ही करने का प्रयास करें. प्लास्टिक के कारोबारियों को आज नुकसान होने की संभावना है इसलिए आज कोई भी सौदा सोच समझ कर ही करें. युवा अत्याधिक उत्साह में भी होश न खोएं और धैर्य के साथ काम करें, ओवर एक्साइटमेंट अच्छा नहीं रहता है. यदि आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह के संबंध में बात चलेगी, प्रस्ताव आ सकता है. शारीरिक थकान और सुस्ती बनी रहेगी, अपनी दिनचर्या में योग प्राणायाम को शामिल करें तो ऊर्जावान रहेंगे. यदि आपका मन उचाट है और किसी काम में नहीं लग रहा है तो खुद का अवलोकन करें और पहचानें कि इसका कारण क्या है.


कन्या- इस राशि के लोगों को पेंडिंग कार्य अब और नहीं टालने चाहिए बल्कि एक एक कर पूरे करते चलें. सोने चांदी के व्यापार में मुनाफा कमाने की स्थिति है, अन्य कारोबार सामान्य ही रहेंगे. मित्रों के साथ घूमने फिरने की कोई प्लानिंग बन रही है तो जरूर जाना चाहिए इससे एक दूसरे के संबंध और प्रगाढ़ होंगे. परिवार में जो भी बुजुर्ग महिला हों, उनका विशेष ध्यान रखें और उनकी जरूरतें पूरी करते रहें.  शुगर पेशेंट की दिक्कत कुछ बढ़ेगी, दिनचर्या में टहलना और योग प्राणायाम को शामिल करने के साथ ही दवा समय से लें. किसी भी कार्य को बारीकी के साथ पूरी गंभीरता बनाए रखते हुए करें, फौरी काम ठीक नहीं होता है. 


ये भी पढें: जुलाई में किस दिन रखा जाएगा हरतालिका तीज का व्रत, इस दौरान भूलकर न करें ये गलती


तुला- तुला राशि के लोगों का बॉस के साथ तालमेल बिगड़ेगा किंतु उन्हें इसे एवाइड करने की जरूरत है, बॉस को नाराज न करें. दुनिया में हो रहे व्यावसायिक बदलाव को देखते हुए व्यापार को ऑनलाइन करने का समय आ गया है, इस दिशा में प्रयास करें. युवा अपनों के साथ संबंधों को मजबूत बनाएं और प्रेमपूर्ण वातावरण का निर्माण करें. घर में खुशियों का आगमन होगा, खुशियां किसी भी रूप में आएं उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहें. मादक पदार्थों के सेवन से बचें क्योंकि यह चीजें सेहत के साथ ही आपका सामाजिक जीवन भी खराब करती हैं. कहीं कोई रुका हुआ धन जिसे आप काफी समय से पाने का प्रयास कर रहे थे, अब मिल सकता है, प्रयास कीजिए. 


वृश्चिक- इस राशि के लोगों की विदेश में नौकरी करने की संभावना है, यदि अप्लाई कर दिया है तो पासपोर्ट भी बनवा लें. कारोबारियों को अपने सहयोगियों को प्रसन्न रखना चाहिए, उनकी प्रसन्नता से वह पूरे मन से आपके साथ काम करेंगे. युवा किसी की भावना को चोट पहुंचाने काम न करें, हंसी या गंभीरता से किसी का मजाक न उड़ाएं. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो विवाद की आशंका है, विवादों को बचाने का प्रयास करें और इनका शांति से हल निकालें. सेहत ठीक रखने के लिए खानपान में पौष्टिक तत्वों को बढ़ाएं, फाइबर, विटामिन और मिनरल भी लेते रहें.  महत्वपूर्ण सामाजिक विषयों में सफलता की प्राप्ति होगी, प्रसन्नता रहेगी.


धनु- धनु राशि के लोग टीम वर्क के साथ काम की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें, गुणवत्ता ठीक होना जरूरी होता है. कारोबारी अपने व्यापार को बढ़ाने पर जोर दें और इसके लिए अपने नेटवर्क में संपर्कों को एक बार तलाशें. युवा सजग रहें क्योंकि अति उत्साह में उनसे गलतियां भी हो सकती हैं, बाद में पछताने के सिवा कुछ नहीं रहेगा. परिवार में शांतिपूर्ण वातावरण में बात करने से ही विवाद दूर होंगे, विवादों से दूर ही रहना चाहिए. फिसल कर या लड़खड़ा कर गिरने की संभावना है, इसलिए संभलकर चलें ताकि चोट चपेट से बचे रहें, वाहन से चलें तो गति धीमी रखें. आपको आपकी मेहनत का पूर्ण परिणाम मिलेगा, मेहनत कभी भी बेकार नहीं जाती है हां परिणाम जरूर देर से मिल सकता है. 


ये भी पढें: रामा और श्यामा इनमें से कौन-सी तुलसी घर के लिए होती है शुभ, जानें लगाने के खास नियम


मकर- इस राशि के लोगों को शहर के बाहर की यात्रा करनी पड़ सकती है, अपना बैग तैयार रखें, काम है तो जाना ही पड़ेगा. कारोबार में जो नए क्लाइंट जुड़े हैं, उनकी खरीदारी से अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा, इन नए क्लाइंटों से धंधे की चिंता करते रहें. युवाओं को मेहनत नहीं घबराना चाहिए, कहते हैं मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती, इसी से आपको सफलता प्राप्त होगी. अपने माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनकी दवा आदि का समय से प्रबंध करने के साथ ही मौका मिलने पर सेवा भी करें. गर्भवती महिलाओं को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए, डॉक्टर के बताए निर्देशों का पालन करें. भविष्य की बातों को लेकर चिंता सता सकती है किंतु इस तरह की चिंता करने से कोई लाभ नहीं होने वाला है. 


कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को उनके बॉस पूरा सहयोग देंगे जिससे उनका काम सुगमता से पूरा हो सकेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए लोन लेने पर विचार कर रहे हैं तो अब अप्लाई कर दें, लोन लेने का यही सही समय है. कला के क्षेत्र में युवाओं की रुचि बढ़ेगी, यह तो बहुत अच्छा है क्योंकि कला में रमने से आपकी रचनात्मकता में निखार आएगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेने से पीछे न हटें, परिवार की जिम्मेदारियां तो स्वयं ही आगे बढ़ कर लेना चाहिए. यदि सेहत में पिछले काफी समय से लगातार गिरावट आ रही है तो यह ठीक नहीं है, किसी डॉक्टर को दिखा कर सलाह लें. किसी की मदद का मौका मिले तो कतई न छोड़ें, जो भी संभव हो, अपनी क्षमता के अनुसार सहायता को तत्पर रहें. 


मीन- इस राशि के लोग वरिष्ठ उच्चाधिकारियों को गिफ्ट दें, इससे वह प्रसन्न होंगे और आपके प्रति नम्र रुख रहेगा. यदि आप पैतृक व्यापार में लगे हैं तो आज आपको मुनाफे की उम्मीद है, कारोबार में ध्यान देकर काम करें. युवा चीटिंग न करें क्योंकि यह आपको मुश्किलों में डाल सकता है फिर नाहक ही आपके साथ घर वाले भी परेशान होंगे. घर में मेहमानों का आगमन होगा, अतिथि देवो भव की भावना से उनका आतिथ्य सत्कार करें. मौसम का बदलाव हो रहा है तो तुरंत ही संभल जाइए, मौसम का यह बदलाव आपको बीमार भी कर सकता है. इस राशि के लोगों को फाइनेंस से जुड़े कार्यों में सफलता मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा.