Jaya Kishori motivational quotes in Hindi: इस समय देश में युवा कथावाचकों को लेकर चर्चाएं गरम हैं. कोई बागेश्‍वर धाम के धीरेंद्र शास्‍त्री के चमत्‍कारों पर बहस कर रहा है तो कोई जया किशोरी की शादी को लेकर कयास लगाने में व्‍यस्‍त है. इसके अलावा कथावाचक जया किशोरी की प्रेरक बातें भी बहुत मशहूर हैं. रील्‍स से लेकर यूट्यूब तक जया किशोरी के ये मोटिवेशनल कोट्स छाए हुए हैं. ये बातें वाकई बहुत काम की हैं और सफलता-धन पाने में मददगार हैं. आइए जानते हैं जया किशोरी के कुछ मशहूर मोटिवेशनल कोट्स- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफलता के लिए जया किशोरी के टिप्‍स 


- आप अपने विचारों से अपना जीवन बनाते हैं. इसलिए अपने विचारों को हमेशा सकारात्‍मक रखें. अच्‍छा सोचेंगे और खुश रहेंगे तो वो सब पा लेंगे जो पाना चाहेंगे. 


- सफल होने के लिए सकारात्‍मक लोगों की संगत करें. इससे आपके अंदर जीतने और अपने सपनों को पूरा करने की चाहत जिंदा रहेगी और अपने लक्ष्‍य पा लेंगे. 


- जीवन चमत्‍कारों से भरा हुआ है इसलिए ईश्‍वर पर भरोसा रखें और जुट जाएं. भगवान आपके सपनों को जरूर पूरा करेंगे. 


- ईश्‍वर के आगे झुक जाओगे तो दुनिया के आगे नहीं झुकना पड़ेगा. 


- हमेशा नम्रता और मिठास से बात करें. लोग अपने आप आपके हो जाएंगे. यह आपको सम्‍मान भी दिलाएगा और जिंदगी की कई समस्‍याओं से बचा लेगा. 


- कोशिश ऐसी करो कि पहाड़ भी हिल जाए और भगवान को आपको वो देना पड़े जो आप चाहते हैं. 


- यदि कोई आपका दिल दुखाए या बुरा बोले तो उसे सबसे अच्‍छा जवाब देने का तरीका है, चुप हो जाना. आपकी चुप्‍पी से बड़ा जवाब कोई नहीं होगा. 


- एक लम्‍हे का साहस कई लंबे और नकारात्‍मक दिनों पर भारी पड़ सकता है. 


-  जीवन का हर दिन हमारे लिए नया जन्‍म है, इसलिए पूरे उत्‍साह और खुशी से इसकी शुरुआत करें. साथ ही भगवान को इसके लिए धन्‍यवाद दें. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें