Grah Gochar In July 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. हर माह कुछ बड़े ग्रह गोचर करते हैं. जुलाई में भी कुछ ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इन ग्रहों के गोचर से कई शुभ राजयोगों का निर्माण होगा. बता दें कि जुलाई में मंगल, बुध, शुक्र ग्रहों को गोचर कई राजयोगों का निर्माण करेगा. जानें इस दौरान जुलाई का महीना किन राशि वालों के लिए लाभदायी रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुलाई में कब कौन सा ग्रह करेगा गोचर 


मंगल गोचर- जुलाई माह की शुरुआत में ही ग्रहों के सेनापति मंगल सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मंगल को साहस, पराक्रम, भूमि-संपत्ति और विवाह आदि का कारक माना जाता है. 1 जुलाई को मंगल कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे और अगस्त तक यहीं रहने वाले हैं. 


बुध गोचर- वैदिक ज्योतिष के अनुसार 24 जून मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. इससे भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि 8 जुलाई को बुध कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि यहां पहले ही सूर्यदेव विराजमान हैं. ऐसे में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा.


शुक्र गोचर- बता दें कि 7 जुलाई को शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र को धन, विलासिता, भौतिक सुख और ऐश्वर्य का दाता माना गया है. ऐसे में शुक्र का गोचर के दौरान इन सभी सेक्टरों में शुभ और अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं. 


किन राशियों के लिए होगा लाभकारी 


तुला राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का राशि परिवर्तन इन राशि वालों के लिए लाभकारी होगा. इस समय आय में वृद्धि के साथ नए-नए माध्यम बनेंगे. अगर नया काम करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक मामलों में लाभ होगा. मंगल गोचर से धन लाभ, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता और निवेश में लाभ मिलेगा. 


कुंभ राशि 


बता दें कि शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश वैवाहिक और पार्टनरशिप के लिहाज से अच्छा रहने वाला है. इससे आपके वैवाहिक जीवन में मिठास आएगी. वहीं, पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इस अवधि में विवाह के योग बनेंगे. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. व्यापार के क्षेत्र में भी लाभ मिलेगा और आकस्मिक धनलाभ होने के संकेत मिल रहे हैं. 


मेष राशि 


बता दें कि मंगल का गोचर मेष राशि वालों के लिए लाभकारी होने वाला है. जीवन में इस समय बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. इस अवधि में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. परिवार में खुशियां वापस लौट आएंगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार रखें. 


कन्या राशि 


बता दें कि मंगल का गोचर कन्या राशि वालों को शुभ फल दे सकता है. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सेहत को लेकर सावधान बरतने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. इस अवधि में वाणी पर संयम रखें. धन निवेश करने से आपको लाभ होगा. वहीं, बुध का गोचर करियर  में सफलता और बिजनेस में मुनाफा दिलाएगा. 


Palmistry: हथेली पर विवाह रेखा का न होना देता है ये संकेत, क्या जीवनभर कुंवारा रहता है व्यक्ति? जानें
 


बृहस्पति देव को तुरंत प्रसन्न करती हैं गुरुवार को पूजा में अर्पित की गईं ये चीजें, चमक जाता है नसीब
 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)