Trikone Rajyog 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में एक निश्चित समय पर गोचर करते हैं. हर ग्रह एक निश्चित समय पर स्थान परिवर्तन करता है. और इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है. बता दें कि बुध ग्रह फरवरी की शुरुआत में ही मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस गोचर से केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसे ज्योतिष में बहुत शुभ माना गया है. इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव खासतौर से दिखेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकर राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी की शुरुआत में बुध ग्रह मकर राशि में ही गोचर करेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. केंद्र त्रिकोण राजयोग इस राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. बता दें कि इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली के लग्न भाव में ये गोचर होने जा रहा है. ऐसे में इस दौरान आपको नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. इनकम के नए स्त्रोत बनेंगे. मानसिक तनाव से आपको मुक्ति मिलेगी. इस अवधि में विवाह के प्रस्ताव आने की भी संभावना है. इतना ही नहीं, इस दौरान पार्टनरशिप का काम भी लाभकारी सिद्ध होगा. 


तुला राशि 


बता दें कि बुध गोचर से बनने वाला केंद्र त्रिकोण राजयोग इस राशि के लिए भी अनुकूल रहने वाला है. इस राशि के चतुर्थ भाव में ये गोचर होने जा रहा है. इसे भौतिक सुख, प्रॉपर्टी और माता का स्थान माना जाता है. ऐसे में इस योग से सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. कोई लग्जरी आइटम खरीद सकने में सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी से जुड़े काम में भी सफलता मिलेगी. 


मेष राशि 


करियर और व्यापार के लिहाज से भी ये समय आपके लिए अनुकूल है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के दशम भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में नई नौकरी के अवसर आ सकते हैं. इस दौरान कार्यक्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान की वृद्धि होगी. कार्य करने की शैली में निखार आएगा. वहीं, कारोबारी लोगों को इस अवधि में अच्छा धनलाभ मिलेगा. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)