Surya Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के परिवर्तन के क्रम में ग्रहों के राजा सूर्य परिवर्तन करने जा रहे हैं. सूर्यदेव 18 अक्टूबर की रात्रि में 01.29 बजे तुला राशि में प्रवेश करेंगे और फिर वहां पर 17 नवम्बर तक रुकेंगे. पिछले महीने वह ग्रहों के राजकुमार की कन्या राशि में थे. अब वह शुक्राचार्य अर्थात शुक्र की राशि तुला में आकर अपने तेज को कुछ कम कर देते हैं, क्योंकि तुला में वह नीचस्थ हो जाते हैं. इस स्थान पर आते ही सूर्य देव की शक्ति कुछ कम हो जाती है. सूर्य के तुला राशि में प्रवेश का तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लोगों के करियर पर कैसा प्रभाव पड़ेगा, इसे समझते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि


तुला राशि में आते ही इस राशि के लोगों को अनावश्यक चिंता और क्रोध से बचकर रहना चाहिए. इस बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. सूर्य का वर्तमान परिवर्तन आपकी पर्सनालिटी डेवलपमेंट के लिए है. यदि आप पूरा फोकस अपने कार्य पर करेंगे तो बेहतर होगा. ऑफिस में बॉस के साथ कुछ कम बनेगी इसलिए स्वभाव में सरलता रखनी चाहिए. ऑफिस में षड्यंत्र को लेकर सजग रहें. यदि आप किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं तो बॉस के अलावा किसी अन्य से अनावश्यक रूप से डिस्कस करने से बचें.


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि वाले 17 नवम्बर तक त्योहारों की अच्छी तरह से प्लानिंग करें. महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट को चेक करते रहें, क्योंकि डाटा लॉस या चोरी की आशंका है. मानसिक तनावों का कार्य पर गहरा असर पड़ सकता है. यदि आप कुछ देर म्युजिक सुनें या मनपसंदीदा कार्य करें तो दिमाग को रिलैक्स करते हुए अच्छा महसूस करेंगे. ऑफिशियल कार्यों को लेकर लापरवाही से बचें नहीं तो हो सकता है कि कानूनी पेंच में फंस जाएं. संस्थान में ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है, लेकिन प्रमोशन मिल पाने में संदेह है.


धनु राशि


धनु राशि वालों को ऑफिस में बॉस के मार्गदर्शन पर चलना फायदेमंद साबित होगा. मानसिक तौर पर कुछ अधिक कार्यभार महसूस कर सकते हैं. ऑफिस में कड़ी मेहनत करें और लापरवाही रोकने के साथ ही दूसरों पर क्रोध करने से बचें. कम्युनिकेशन और बैंकिंग सेक्टर के लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. आपको किसी नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है, अपनी पूरी ऊर्जा का प्रदर्शन करें. सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों को कंपटीशन के लिए तैयारी में और ध्यान देने की आवश्यकता है.