Maa Laxmi ki Priya Rashiyan: पैसा किसको पसंद नहीं होता है. इससे दुनिया की हर ऐशो-आराम की वस्तु खरीदी जा सकती है. हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. यही वजह है कि वह काफी महत्वपूर्ण हो जाती हैं और हर इंसान उनकी कृपा पाने के लिए पूजा-अर्चना और विभिन्न तरह के उपाय करता है. मां लक्ष्मी को चंचल माना जाता है. यही वजह है कि वह हर किसी के घर में अधिक देर तक नहीं टिक सकती हैं. हालांकि, कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन पर मां लक्ष्मी की बचपन से ही असीम कृपा होती है. ये लोग जिन राशियों में जन्म लेते हैं, वह मां की प्रिय मानी जाती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला 


इस राशि के स्वामी भी शुक्र ग्रह ही हैं. शुक्र ग्रह को धन-ऐश्वर्य प्रदान करने वाला माना जाता है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से उनकी जिंदगी की गाड़ी सरपट दौड़ती है और उन्हें कभी भी किसी तरह की बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है. 


वृष


वृष राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं. इनको सुख-संपदा और धन-धान्य, ऐश्वर्य का कारक ग्रह माना जाता है. इस राशि के जातक मां लक्ष्मी को अति प्रिय होते हैं. ऐसे जातक जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करते और हर जगह सफल होते हैं.


वृश्चिक 


वृश्चिक राशि के ग्रह स्वामी मंगल होते हैं. वैदिक ज्योतिष में उनको ग्रहों का सेनापति कहा गया है. इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसता है. ये लोग नौकरी-कारोबार में सफलता की ऊंचाई छूते हैं और धन-दौलत की कमी नहीं रहती है. 


सिंह 


इस राशि के स्वामी सूर्य माने जाते हैं. सूर्य देव सभी ग्रहों के राजा है. इस राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की असीम अनुकंपा होती है. उनके आशीर्वाद से इन लोगों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल मिलती है और राजसी ठाटबाट की जिंदगी व्यतीत करते हैं. 


कर्क 


ज्योतिष शास्त्र में इस राशि का स्वामी चंद्रमा को माना गया है. वे सुख, मन और माता की सेवा के कारक माने गए हैं. कहते हैं कि इस राशि पर मां लक्ष्मी का सबसे ज्यादा आशीर्वाद बरसता है. उनके घर हमेशा धन-धान्य से भरे रहते हैं और समाज में यश प्राप्त करते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Haldi ke Upay: हल्दी के ये गुप्त उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, हाथ लगाते मिट्टी भी हो जाएगी सोना
Rakhi 2023: इस बार 2 दिन मनाया जाएगा रक्षाबंधन, लेकिन रहेगा भद्रा का साया; जानें कब बांधे राखी