Mangal Gochar 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रहों का गोचर सभी राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि अगस्त में कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में 18 अगस्त को मंगल कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं. मंगल को हनुमान जी के साथ जोड़ा जाता है. बता दें कि मंगल का अर्थ शुभ माना गया है.  बता दें कि अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल मजबूत स्थिति में है, तो उस दौरान व्यक्ति के आत्मविश्वास और साहस में  वृद्धि होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी भी जातक की कुंडली में मंगल के प्रभावी होने से साहसी, आवेगशाील और साफ दिल के होते हैं. बता दें कि 18 अगस्त को मंगल के गोचर का असर तीन राशियों पर खास रूप से देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं इन लोगों के बारे में.  


सिंह राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह होने वाले ग्रहों के गोचर सभी राशि पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालते हैं. मंगल के कन्या में गोचर करने से  सिंह राशि वालों को अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे. बता दें कि इस राशि के धन भाव में मंगल गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आर्थिक मजबूती मिलेगी और अचानक धनलाभ होगा. आपके रुके हुए काम बनेंगे और इन जातकों को सभी कार्यों में सफलता देखने को मिलेगी.  वाणी में सुधार देखने को मिलेगा, जो लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. 
 
वृश्चिक राशि 


मंगल का कन्या में गोचर करने से वृश्चिक राशि वालों के जीवन में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान आय भाव में गोचर होने से व्यक्ति की सैलरी में इजाफा देखने को मिलेगा.व्यक्ति का आत्मविश्वास चरम पर होगा. लंबे समय से चल रहे कानूनी पचड़े से मुक्ति मिलेगी. प्रॉपर्टी आदि के लेन-देन में फायदा होगा. किसी पुराने निवेश  में कामयाबी मिलेगी. 


मकर राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का कन्या में गोचर मकर राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि के 9वें भाव में होने जा रहा है. इस समय नई गाड़ी या प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. आपकी आय में इस समय वद्धि हो सकीत है. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. व्यक्ति को पैसे कमाने में कामयाबी मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा और व्यक्ति को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी.  
 
Gem Astrology: व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो बिजनेसमेन को पहनने चाहिए ये रत्न, हजार गुना तेजी से भागेगा बिजनेस
 


Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहनों को ये गिफ्ट देने से भाग्य में आएगा निखार, हर कार्य में मिलेगी सफलता 
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)