Mangal Gochar 2023 Effect: कुंभ राशि वालों के लिए मंगल संपर्क और करियर के क्षेत्र में एक अच्छे मुकाम को लेकर 13 मार्च को बुद्धि के घर यानी मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. यहां पर वह 10 मई तक रहेंगे और मानसिक रूप से आपको एक्टिव रखेंगे. आपको क्रोध पर कंट्रोल करने के साथ ही अहंकार की छांव तक से दूर रहना होगा. दिमाग सिर्फ और सिर्फ इस बात पर लगाना होगा कि संपर्क के माध्यम से करियर और बिजनेस के क्षेत्र को कैसे और आगे बढ़ाया जाए. संतान की उन्नति का समय है, जो दंपति संतान की प्रतीक्षा में हैं, वह भी शुभ सूचना पा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी करने वालों की पोस्ट के साथ ही सैलरी में इंक्रीमेंट होने की प्रबल संभावना है, लेकिन काम के सिलसिले में आपको काफी अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. अपना ट्रैवल बैग तैयार रखना होगा.  व्यापारी यदि निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो अभी इस काम से बचना होगा. वर्तमान समय में निवेश करने पर नुकसान होने की आशंका है.


अग्निवीर या सैन्य विभाग के किसी अन्य पद पर भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को  फिजिकल फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा. इस राशि के जो लोग कहीं भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें रिज्यूम भरना चाहिए. ऐसा करने पर जल्द ही शुभ सूचना प्राप्त होगी. इंजीनियरिंग और टेक्निकल विषयों की पढ़ाई करने वालों को विदेश में प्लेसमेंट के ऑफर मिल सकते हैं. छोटी-छोटी बातों पर मूड ऑफ होगा, जिससे क्रोध भी आ सकता है. युवाओं को अपने पजेसिव नेचर में चेंज करना होगा, नहीं तो उनके रिश्ते बिगड़ सकते हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे. 


इस समय आपको संपर्कों पर ध्यान देना चाहिए. अपने कार्यों का प्रचार-प्रसार करके सामाजिक रूप से लाभ लेना चाहिए. अभिभावक बच्चों के करियर में उनका मार्गदर्शन करें. छोटी संतान के स्वास्थ्य का खास ध्यान देना होगा. साथ ही उनके बदलते रवैये पर भी नजर रखनी होगी.


गर्भवती महिलाओं को अपने खानपान पर खास ध्यान देना चाहिए. लापरवाही के चलते बच्चा कमजोर हो सकता है. इस राशि वाले कैल्शियम की कमी के शिकार हो सकते हैं. हाई बीपी के शिकार लोग इन दो महीनों में अपना विशेष ध्यान रखें और ध्यान रहे कि गिरने से हड्डी में फ्रैक्चर होने की आशंका है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें