Mars And Venus Conjunction 2023: हिंदू धर्म में किसी भी ग्रह और नक्षत्र का गोचर सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेगा. मई माह में भी कई ग्रह और नक्षत्र राशि परिवर्तन कर कई राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालेंगे. बता दें कि 2 मई को दोपहर 1 बजकर 46 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध की राशि में शुक्र के गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. वहीं, मिथुन राशि में पहले से ही मंगल ग्रह विराजमान हैं. मंगल की शु्क्र के साथ युति हो रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि 10 मई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में पूरे 8 दिन तक इन राशि वालों की युति हो रही है. इन दो ग्रहों की युति होने से कई राशियों के जातकों को लाभ मिलेगा, तो कुछ राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहना होगा. जानें मंगल और शुक्र की युति से किन राशियों को मिलेगा लाभ.


मंगल और शुक्र की युति से होगा इन राशि वालों को लाभ


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए ये युति तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ये राशि के जातक दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. भाई-बहनों के साथ प्यार में बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का भी सफलता मिलेगा. नौकरी और व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे.


वृषभ राशि


बता दें इस राशि के दूसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को सुख-समृद्धि, धन संपदा के साथ खुशहाली की प्राप्ति होगी. इस अवधि में आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. इतना ही नहीं, लव लाइफ में इस दौरान उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. नौकरी वालों के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस दौरान उच्च अधिकारी की तरफ प्रोत्साहन मिल सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने में सक्षम रहेंगे.


कन्या राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि में शुक्र दशम भाव में गोचर करेंगे और मंगल आठवें भाव में विराजमान हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में कई लाभ प्राप्त होंगे. लंबे समय से लंबित पड़े काम शुरू हो सकते हैं. व्यक्ति को मेहनत का पूरा साथ मिलेगा. व्यापार में भी ये राशि के जातक आगे बढ़ेंगे. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)