Mars Transit 2022 Effects: ग्रहों के सेनापति और सबसे क्रिएटिव ग्रह मंगल, जो कि ऊर्जा से भरे होते हैं. 16 अक्टूबर को सुबह 6 बजकर 36 मिनट पर अपनी राशि बदलेंगे. मंगल अभी तक वृष राशि में संचरण कर रहे थे, लेकिन वह अपना पड़ाव बदलते हुए मिथुन राशि में पदार्पण करेंगे. यहां पर मंगल 15 दिन मार्गी यानी सीधे चलेंगे और फिर 30 अक्टूबर को मंगल ग्रह बैक गियर लगाते हुए वक्री गति से वापस चलने लगेंगे. वापस आते हुए 13 नवंबर तक मिथुन राशि में और अधिक प्रभाव दिखाएंगे. इसके बाद वह फिर से वृष राशि में चले जाएंगे. आज उन दो राशियों के विषय में विस्तार से समझेंगे, जिनके स्वामी मंगल स्वयं है और यह दो राशियां मेष और वृश्चिक हैं. मंगल के किसी भी प्रकार के परिवर्तन का प्रभाव मेष और वृश्चिक पर अवश्य पड़ता है. चलिए समझते हैं कि क्या होगा मंगल और क्या होगा अमंगल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष वालों को रखना होगा साहस


मेष लग्न व राशि वालों के लिए मंगल का मिथुन राशि में रहना उनके साहस को बढ़ाने वाला है, जिन लोगों की भी मेष लग्न है या मेष राशि है, उन्हें अपने भीतर पराक्रम बढ़ाना चाहिए. ऑफिस में कोई प्रेजेंटेशन देना हो या फिर कोई इंटरव्यू देना हो, उसमें अपने ऊपर कॉन्फिडेंस रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए, निश्चित रूप से मंगल का यह संचरण आपके लिए सकारात्मक होगा.



बच्चे खेलें आउटडोर गेम्स


जो बच्चे दिनभर मोबाइल पर लगे रहते हैं या फिर कोई भी खेल खेलना हो वह भी मोबाइल पर ही खेलते हैं और उनकी मेष राशि है या फिर मेष लग्न है, उन बच्चों को सावधान हो जाना चाहिए. इन बच्चों के अभिभावकों को आउटडोर गेम खेलने के लिए बच्चे को प्रेरित करना चाहिए. कम से कम हल्की दौड़ तो लगानी चाहिए, मंगल शारीरिक रूप से बलवान बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है.


छोटी यात्राओं से बनेंगे बड़े काम


मेष वालों के लिए एक्टिव होने का समय है. ऑफिस के काम से जाना हो या फिर अपने कारोबार को बढ़ाना हो, छोटी यात्राएं करने से ना चूकें. जो लोग टूर और ट्रेवल्स का कार्य करते हैं, उनके लिए मंगल ग्रह अच्छा मुनाफा दिलाने के मूड में हैं.


गड़बड़ियों को सुधारने का समय


वृश्चिक लग्न और राशि वालों को अपने जीवन को बहुत गहराई से समझना चाहिए.वृश्चिक वालों के स्वामी होते हैं मंगल और मंगल अब रिव्यू कराने के मूड में हैं. जो भी दिनचर्या में गड़बड़ी है या फिर किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो अब इसे त्याग देने में फायदा है.


शोध करने वालों के लिए अच्छा समय


वृश्चिक लग्न व राशि के विद्यार्थी व अन्य रिसर्च करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है. मंगल की ऊर्जा विषय की गहराई तक ले जाने में बहुत सहयोग करेगी. कंसंट्रेशन बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, जिन चीजों में समय बर्बाद होता है, उनसे दूर होना चाहिए. 13 नवंबर तक चिंतन, मनन व शोध से जो भी निष्कर्ष निकलेंगे, वह जीवन में बहुत उपयोगी होंगे एवं सफलता के द्वार तक ले जाने में सहायक होंगे. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें