Mars in Leo 2023: अंतरिक्ष में हो रहे कई परिवर्तन में एक परिवर्तन मंगल का भी हुआ है. 1 जुलाई से लेकर 18 अगस्त तक मंगल सूर्य की राशि यानी सिंह में रहेंगे. मीन राशि वालों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा और उन्हें किन-किन बातों पर ध्यान रखना होगा, जिससे वह इस परिवर्तन का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा पाएं और नकारात्मक परिस्थितियों में खुद को सजग रख पाएं. मंगल अभी तक मस्तिष्क के घर पर विराजमान थे, जिससे आपमें क्रोध, संतान से विवाद बना हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल गोचर से आपके लिए कुछ सकारात्मक पहलू भी शामिल हैं, जिसमें कठोर मेहनत के बल पर उन्नति मिलेगी. वर्तमान से 18 अगस्त तक आपको कंपटीशन, घरेलू विवाद, षड्यंत्र, वाणी में कंट्रोल एवं रक्तचाप में नियंत्रण रखने की सलाह है. आइए इन्हीं पहलुओं को विस्तार रूप से समझते हैं.


उन्नति 


नौकरी हो या व्यापार इस समय कंपटीशन का सामना करना पड़ेगा. यदि आप नौकरी में उन्नति पाना चाहते हैं तो समय पर अपने कार्य को पूर्ण करें षड्यंत्र से खुद को दूर रखें और ऐसी कोई भी लापरवाही न करें, जिससे बॉस व उच्च अधिकारियों के सामने आपको शर्मिंदा होना पड़े. उच्च पद पाने के लिए कोर्स का सहारा भी ले सकते हैं. ग्राहकों की मांग को लेकर व्यापारी सजग रहें यदि आपने उन्हें बेहतर सर्विस नहीं दी तो घाटा होने में देर नहीं लगेगी.


परिवार 


परिवार के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता है छोटी-छोटी बातों को लेकर मनमुटाव हो सकता है यदि रिश्ते किन्ही कारणों से खराब हो रहे हैं तो उन्हें बातचीत कर सुधार लेना चाहिए. निवेश सोच समझ कर करें कोशिश करें कि अगस्त तक बहुत बड़ा पैसा खर्च न हो. किसी का अनावश्यक ही मजाक न उड़ाए नहीं तो वाद-विवाद बढ़ेगा. चोट चपेट लगने पर रक्त का आना और हड्डी का टूट जाने जैसी समस्या हो सकती है. बीपी के मरीजों को मेडिटेशन आदि करना चाहिए जो लोग इसकी दवाई खाते हैं वह लापरवाही न करें.


मदद


अंतरिक्ष में मंगल का कई ग्रहों से संबंध होने से आपको कुछ पहलुओं में ध्यान देने की आवश्यकता है. मीन राशि वालों को उपासना बढ़ा देनी चाहिए हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. जरूरतमंद खास करके जो बच्चे और दिव्यांग हैं उनको क्षमतानुसार खाने पीने की वस्तु वस्त्र आदि दे सकते हैं.