Money Line in palm in Hindi: व्‍यक्ति के हाथ की रेखांए उसके भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इन रेखाओं से पता चलता है कि जातक को जीवन में किस्‍मत का कितना साथ मिलेगा. हाथ की धन रेखा बताती है कि जातक को अपने जीवन में कितना पैसा और संपत्ति मिलेगी. आइए आज हस्‍तरेखा के जरिए व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में जानने का तरीका जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथ में धन रेखा कहां होती है


धन रेखा व्यक्ति की सबसे छोटी अंगुली के नीचे होती है. हालांकि धन रेखा हर व्यक्ति के हाथ में नहीं होती है. वहीं कई बार धन रेखा हो भी तो जरूरी नहीं है कि वह अच्‍छी हो. बिना कटी-फटी रेखा ही अच्‍छी रेखा होती है. आइए जानते हैं कैसी धन रेखा शुभ फल देती है. 


- यदि धन रेखा के साथ मंगल रेखा भी अंत तक जाए, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. जातक के हाथ में ऐसी लाइन हो तो उसे जीवन में अपार पैतृक संपत्ति मिलती है. साथ ही समाज में खूब पैसा मिलता है. 


- यदि हाथ में साफ-सुथरी धन रेखा हो तो ऐसे जातक के पास भी खूब धन-संपत्ति होती है. ये लोग काफी धनवान बनते हैं. 


- यदि धन रेखा के साथ हाथ में सूर्य रेखा भी सीधी और स्पष्ट हो तो व्‍यक्ति को धन के साथ मान-सम्मान भी मिलता है. 


- धन रेखा के अलावा कुछ अन्‍य जगहों से भी धन मिलने के बारे में जानकारी मिलती है. जैसे सूर्य पर्वत पर बना त्रिकोण का चिह्न बहुत शुभ माना जाता है. यह त्रिभुज व्यक्ति कला का जानकर और धनवान बनता है. जिस व्‍यक्ति के हाथ पर ये चिह्न हो वो यदि गरीब परिवार में भी पैदा हो तो अपनी मेहनत से खूब तरक्की करता है. 


- गुरु यानी बृहस्पति पर्वत पर बना वर्ग का निशान भी व्यक्ति को खूब धनवान बनाता है. ऐसे लोग कुशल प्रशासक और दूरदर्शी होते हैं. वे गरीब घर में पैदा होकर भी अपनी मेहनत से ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. वे लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें