Lucky Line In Hand: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की लकीरों, आकृति और निशानों के आधार उसके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व को जाना जा सकता है. इतना ही नहीं, इस रेखाओं और योगों का विश्लेषण करके व्यक्ति के करियर और कारोबार आदि के बारे में जाना जा सकता है. आज हम जानेंगे हाथ में बनने वाले भद्र योग के बारे में. ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि जिन लोगों के हाथ में ये योग होता है, वे जीवन में खूब पैसा-नाम कमाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये लोग अच्छे बिजनेसमैन बनते हैं. ये व्यक्ति  समाज में अपनी अलग पहचान बनाते हैं. जीवन में खूब शौहरत और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. आइए जानें हाथ में कैसे बनता है भद्र योग और इसके लाभ.


हाथ में कैसे बनता है भद्र योग


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में बुध पर्वत पूरी तरह से विकसित होता है. साथ ही बुध रेखा सीधी पतली, गहरी और लालिमा युक्ति होती है उस व्यक्ति के हाथ में भद्र योग का निर्माण होता है.  


खूब कमाते हैं नाम-शोहत


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में शश योग होता है, ये  लोग अच्छे बिजनेसमैन बनते हैं. अगर इनका व्यापार बुध ग्रह से संबंधित होता है, तो ये व्यापार में अच्छा नाम कमाते हैं.  स्वभाव से साहसी और निर्भीक होते हैं. इनके सामने शत्रु भी टिक नहीं पाता. शत्रुओं को भी मित्र बनाने की कला में ये लोग माहिर होते हैं.  


बड़े उद्योगपति बनते हैं


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर बुध पर्वत पर मछली का चिन्ह बना हुआ होता है, तो ऐसे व्यक्ति व्यापार में खूब सफलता पाते हैं. इतना ही नहीं, ये व्यक्ति बड़े उद्योगपति बनते हैं. मां लक्ष्मी की इन लोगों पर खास कृपा रहती है.  इन लोगों को बिजनेस में पत्नी का पूरा सहयोग प्राप्त होता है. लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. कंजूसी करना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता.  


मदद के लिए हमेशा रहते हैं तैयार


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये जातक दूरदर्शी और बेहद बुद्धिमान होते हैं. ये लोग जिन जातकों के संपर्क में आते हैं, उनकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.  मुश्किल से मुश्किल काम भी बड़ आसानी से कर लेते हैं. साथ ही, करियर में उच्च पद पाते हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)