Hastrekha Shastra: व्यक्ति के हाथों की लकीरों, निशान और चिह्न के आधार पर उसके भूत-भविष्य, आर्थिक स्थिति और करियर आदि के बारे में जाना जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार कुछ लोग जन्म से ही राजयोग लेकर पैदा होते हैं. फिर ये लोग भले ही सामन्या या गरीब परिवार में जन्में हो. ये लोग जीवन में बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. इस कारण ये लोग समान में खूब मान-सम्मान पाते हैं. और इन्हें धन-दौलत, ऐशो-आराम की प्राप्ति होती है. आइए जानें ऐसे लोगों की पहचान और उनकी खूबियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे चिह्न के लोग होते हैं भाग्यशाली


हस्तरेखा शास्त्र में चिह्नों को बहुत महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. कहा जाता है कि अगर किसी जातक के हाथ में हल या तलवार का निशान है, तो ये लोग बहुत ज्यादा भाग्यशाली होते हैं. मां लक्ष्मी की इन पर हमेशा कृपा बनी रहती है. जीवन में बहुत कुछ हासिल करते हैं और ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं. ये लोग काफी धनवान होते हैं. जिसके  साथ रहते हैं, उसे भी धनवान बना देते हैं. 


जन्म से होता है राजयोग


वहीं, ज्योतिष अनुसार हथेली में मंगल पर्वत अच्छी स्थिति में हो या फिर मस्तिष्क रेखा दो भाग में बंट रही हो तो इस तरह की रेखा वाले व्यक्ति जन्म से ही राजयोग लेकर पैदा होते हैं. वहीं, ये लोग सरकारी क्षेत्र में भी कोई ऊंचा पद ही पाते हैं और धनवान बनते हैं. इन लोगों के पास पैसों की कोई कमी नहीं होती. जन्म से ही इन पर मां लक्ष्मी और कुबेर देव की कृपा होती है.


 
आर्थिक समस्याएं नहीं होती


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर हाथ में भाग्य रेखा और बुध रेखा सीधी और स्पष्ट हो. साथ ही, गुरू और सूर्य पर्वत अच्छी स्थिति में हो तो हाथ में राजयोग होता है. ऐसा व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च पद पर आसीन होता है. वहीं, व्यक्ति के हाथ में मछली का निशान होने पर आर्थिक समस्याएं नहीं रहती. कहते हैं कि हाथ में मछली का निशान बेहद सम्मान जनक माना जाता है.


वहीं, सूर्य रेखा से होती हुई मस्तिष्क रेखा से गुजर रही हो और मस्तिष्क रेखा से छिपकर गुरू पर्वत तक पहुंच रही हो तो ऐसा व्यक्ति राजा के समान जीवन जीता है. साथ ही, इस तरह की रेखाओं वाला व्यक्ति राजनीति में भी सफलता पाता है. 



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)