पर्स में इन चीजों को रखने से भयंकर नाराज हो जाती हैं मां लक्ष्मी, लाख जतनों के बाद भी नहीं जाएगी गरीबी

Maa Lakshmi: कई बार लोगों को बहुत मेहनत के बाद भी फल की प्राप्ति नहीं होती. भाग्य का साथ नहीं मिल पाता. वहीं कुछ लोगों के पर्स में पैसा नहीं रुकता. इसके पीछे मां लक्ष्मी का नाराज होना भी हो सकता है. जानें पर्स में किन चीजों को रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

शिल्पा जैन Thu, 27 Jul 2023-10:16 am,
1/5

पर्स में न रखें पुराने बिल

अक्सर देखा जाता है कि बहुत से लोगों को आदत होती है कि वे कागज या फिर किसी भी बिल को पर्स में रख लेते हैं. ताकि समय पर आराम से मिल जाए. लेकिन वास्तु शास्त्र में बिल को पर्स में रखना गलत माना गया है. कहते हैं कि पर्स में बिल रखने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. 

2/5

न रखें पर्स में तस्वीर

लाइफ में अक्सर लोग किसी खास को अपने साथ और अपने पास रखने के लिए उसकी तस्वीर को पर्स में रख लेते हैं. कहते हैं कि हम जीवन में जिसको बहुत ज्यादा महत्व देते हैं, उनकी तस्वीर को हम पर्स में रख लेते हैं. इसके अलावा कहते हैं किसी देवी-देवता की भी तस्वीर पर्स में नहीं रखनी चाहिए. इससे व्यक्ति पर कर्जा चढ़ता है और वास्तु दोष लगता है. 

3/5

मोड़कर न रखें नोट

वास्तु जानकारों को कहना है कि पर्स में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में पर्स से जुड़ी कुछ बातों को ध्यान न रखने पर व्यक्ति को धनहानि हो सकती है. अक्सर लोग नोटों को मोड़कर पर्स में रख लेते हैं. हालांकि ऐसा कहा गया है कि नोटों को हमेशा खोलकर ही पर्स में रखना चाहिए. मोड़कर रखने से वास्तु दोष लगता है और व्यक्ति आर्थिक संकट का शिकार हो जाता है. 

4/5

सिक्का और नोट अलग पॉकेट में रखें

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि पर्स में सिक्के और नोटों को हमेशा अलग-अलग रखें. इससे भी मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. पर्स में सिक्के और नोट अलग रखने से पर्स में वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होता. और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

5/5

पर्स में रख लें चावल

किसी भी काम के लिए चावल को बहुत शुभ और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि अगर पर्स में चावल के दाने रख लिए जाएं, तो पर्स में पैसा टिकने लगता है. पर्स में चावल रखना बेहद शुभ माना गया है और इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link