Red Chilli Remedies: लाल मिर्च के इन टोटकों से मिलता है जबरदस्त फायदा, हर बाधा हो जाती है छूमंतर

Lal Mirch Ke Totke: कई बार इंसान को मेहनत का उतना फल नहीं मिलता, जितनी वह अपेक्षा करता है. ऐसे में सफलता पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सारे उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से हर काम बनने लगते हैं और उसको मेहनत का पूरा फल मिलने लगता है. ज्योतिष शास्त्र में एक ऐसा ही उपाय लाल मिर्च का भी बताया गया है. लाल मिर्च के इन टोटकों या उपायों को करने से घर में खुशहाली आती है और जीवन में सुख-समृद्धि बने रहती है.

चंद्रशेखर वर्मा Sat, 24 Dec 2022-7:11 pm,
1/5

शत्रुओं का नाश करने या उनसे पीछा छुड़ाने के लिए मंगलवार या शनिवार की रात घर से बाहर जमीन में गड्ढा करें. इसके बाद उसमें पांच लाल सूखी ही मिर्च अपने शत्रु का नाम लेते हुए अपने सिर पर से घुमाकर डालकर मिट्टी से दबा दें. इसके बाद बिना पीचे मुड़े हुए देखकर घर वापस आ जाएं. 

2/5

विभिन्न तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए 21 सुखी हुई लाल मिर्च के बीज पानी में डालकर रात में सोने के पहले अपने सिराहने के पास रख लें. अगले दिन इसको अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाकर इस पानी को अपने घर से बाहर फेंक दें.

 

3/5

बीमारी को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन सात लाल मिर्च, थोड़ा काले तिल, सात जायफल और फिटकरी के सात टुकड़ें लाल कपड़े में बांधकर रोगी के पास रख दें. इस पोटली को अगले दिन पीपल के पेड़ के पास रख दें. इससे रोगी को बीमारी से निजात मिलनी शुरू हो जाएगी.

4/5

कारोबार में सफलता के लिए मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और एक-एक लाल मिर्च रखें. इन दीयों को बिजनेस या कारोबार करने वाली जगह पर रख दें. इससे कारोबार से जुड़ी परेशानियां दूर होने लगेंगी.

5/5

किसी खाक कार्य या नौकरी के इंटरव्यू  के लिए जा रहे हों तो इसमें सफलता पाने के लिए दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें. अब इन लाल मिर्च को पार करते हुए आगे बढें. ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए निकल रहे हैं, उसमे सफलता मिलेगी.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link