Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर राशि अनुसार देंगे गिफ्ट तो बहन के जीवन से दूर होंगे सब दुख, रिश्तों में आएगी मिठास

Bhai Dooj 2022 Gift: दिवाली के त्योहार का समापन भाई दूज के दिन होता है. इस बार भाई दूज पर्व 27 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन भाई अपनी विवाहित बहन के घर टीका करवाने जाते हैं. वहीं, बहन भाई के माथे पर तिलक करते हुए उसकी लंबी आयु की कामना करती हैं. इस दिन भाई भी अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं. जानें राशि अनुसार बहन को क्या गिफ्ट दे सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 26 Oct 2022-3:02 pm,
1/4

मेष, वृष और मिथुन राशि

भाई दूज पर बहनें भाई के तिलक करती हैं और भाई भी बहनों को गिफ्ट देते हैं. मेष राशि के जातकों को ऊन के वस्त्र या फिल लाल रंग की  साड़ी उपहार में दे सकते हैं. वृषभ राशि के जातकों को चांदी का सामान या फिर चांदी के आभूषण दिए जा सकते हैं. मिथुन राशि वाले जातकों को इस साल लहरियां साड़ी गिफ्ट में दी जा सकती है. 

2/4

कर्क, सिंह और कन्या राशि

जिन भाइयों की बहनों की राशि कर्क है उन्हें भाई दूज पर पंचधातु की वस्तुएं और कपड़े उपहार में दिए जा सकते हैं. वहीं, सिंह राशि की महिलाओं को ताम्रपत्र या लाल रंग के कंगन उपहार में दे  सकते हैं. इसके साथ ही, कन्या राशि के जातकों को उपहार में गुलदस्ता और हरी साड़ी उपहार में दें.

3/4

तुला, वृश्चिक और धनु राशि

इस भाई दूज भाई अपनी तुला बहनों को सफेद ऊन और चावल उपहार में दे सकते हैं. वहीं, वृश्चिक महिलाओं को अष्टधातु की वस्तु और गुलाबी रंग की साड़ी गिफ्ट में दे सकते हैं. धनु राशि वालों को इस दौरान पीलत की वस्तुएं और पीले रंग के वस्त्र उपहार में दिए जा सकते हैं. 

4/4

मकर, कुंभ और मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वाली महिलाओं को उपहार में कोई रसोई के बर्तन या पात्र दिए जा सकते हैं. वहीं, कुंभ राशि के जातकों को बिजली से जुड़ी वस्तुएं दी जा सकती हैं. इसके अलावा मीन राशि की महिलाओं को आसमानी रंग के कपड़े दे सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link