Dhan Prapti ke Upay: केवल आज के दिन कर दें इन चीजों का दान, मां लक्ष्‍मी देंगी धनवान होने का आशीर्वाद!

How to Please Maa Laxmi on Friday: मां लक्ष्‍मी की कृपा सभी लोग पाना चाहते हैं. मां लक्ष्‍मी मेहरबान हो जाएं तो रातों-रात व्‍यक्ति को अमीर बना देती हैं. इसलिए लोग मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष पूजा-उपाय करते हैं. धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्‍छा माना गया है. इस दिन किए गए उपाय जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाते हैं. ज्‍योतिष में कुछ ऐसे आसान उपायों के बारे में बताया है, जो तेजी से पैसे की आवक बढ़ाते हैं. इसके लिए आपको केवल शुक्रवार को कुछ खास चीजों का दान करना है. साथ ही इससे कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होकर शुभ फल देता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 05 Aug 2022-8:12 am,
1/5

कन्‍या भोजन: शुक्रवार के दिन कन्‍याओं को अपने घर बुलाकर सम्‍मान से खीर खिलाएं और कोई भेंट दें. इससे घर में धन-समृद्धि बढ़ती है. मां लक्ष्‍मी कृपा करती हैं. 

2/5

सफेद मिठाई का दान: मां लक्ष्‍मी को दूध से बनी सफेद रसीली मिठाइयां बहुत प्रिय हैं. शुक्रवार को खीर या ऐसी ही किसी मिठाई का कन्‍याओं या जरूरतमंदों को दान करें. जल्‍द ही जीवन में पैसा, प्‍यार और खुशियां बढ़ेंगी.

3/5

लाल चूड़‍ियां: गरीब सुहागिन को लाल चूड़ी, लाल साड़ी का दान करना मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करता है. यह उपाय जीवन के कई मुसीबतों, परेशानियों को दूर करने के लिए काफी है.

4/5

रेशमी कपड़े: घर की महिलाओं का सम्‍मान करने से मां लक्ष्‍मी बहुत खुश होती हैं. शुक्रवार के दिन अपनी मां, बहन, बेटी, मौसी आदि को रेशमी कपड़े भेंट में दें. मां लक्ष्‍मी आप पर खूब कृपा करेंगी. 

5/5

श्रीयंत्र की पूजा: मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का एक और बहुत अच्‍छा तरीका है हर शुक्रवार को श्रीयंत्र की पूजा-अभिषेक करना. गाय के कच्‍चे दूध से श्रीयंत्र का अभिषेक करने के बाद इस दूध को घर में और धन स्‍थान पर छिड़कें. इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ेगी और आर्थिक हालात बेहतर होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link