Diwali Next Day Sign: दिवाली के अगले दिन सुबह इन चीजों का दिखना होता है शुभ, जल्द होगा मां लक्ष्मी का आगमन

Maa Lakshmi Shubh Sanket: मां लक्ष्मी घर में प्रवेश से पहले कई तरीकों से संकेत देती हैं. दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन विधि-विधान के साथ लक्ष्मी-गणेश की पूजन का महत्व है. कहते है कि इस दिन मां धरती पर भक्तों के बीच रहती हैं. और भक्तों की सच्ची भक्ती से प्रसन्न होकर उनके घरों में वास करती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मां लक्ष्मी किसी भी व्यक्ति के घर में प्रवेश से पहले कुछ संकेत देती हैं. जानें

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 25 Oct 2022-9:19 am,
1/5

झाड़ू लगाते दिखना

सुबह-सुबह अगर आप घर से बाहर निकलते हैं और आपको कोई झाड़ू लगाता दिखाई दे जाए, तो समझ लें मां लक्ष्मी आने का शुभ संकेत है. साथ ही आपका कोई बड़ा विवाद सुलझने वाला है. मां लक्ष्मी आपकी सभी आर्थिक परेशानियां दूर करेंगी. 

2/5

शंख की आवाज

अगर दिवाली के अगले या एक-दो दिन बाद सुबह आंख खुलते ही कहीं से शंख की आवाज सुनाई दे तो समझ लें मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करने जा रही है. शंख को मां लक्ष्मी का भाई माना जाता है और सुबह-सुबह इसके आवाज सुनाई देना शुभ होता है. 

3/5

तुलसी के पौधे पर छिपकलियां

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है. ऐसे में अगर सुबह सुबह आपको तुलसी के पौधे के बाद छिपकलियां या एक छिपकली नजर आए, तो समझ लें कि जल्द आप धनवान होने वाले हैं. आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. 

4/5

काली चीटियां

ज्योतिष शास्त्र में काली चीटियों का घर में दिखना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि दिवाली के दिन या दिवाली के तुरंत बाद घर में काली चीटियों का झुंड कुछ खाते हुए दिख जाए, तो उसे शुभ संकेत माना जाता है. काली चीटियों का आना अचानक से कहीं से धन मिलने का संकेत देता है. वहीं, अटके हुए काम भी पूरे होते हैं. 

5/5

कुत्ते का मुंह में रोटी लिए दिखना

घर से बाहर जाते समय अगर कोई कुत्ता मुंह में रोटी का टुकड़ा लिए दिख जाए, तो इसका मतलब है आपको धनलाभ होने वाला है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कुत्ता अपने मुंह में कोई शाकाहारी चीज लिए हो. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link