Lucky Zodiac: साल 2024 में इन 5 राशि वालों को होने वाला है बंपर लाभ, दिन-रात जमकर छापेंगे नोट

2024 lucky zodiac sign:ज्यातिष शास्त्र के अनुसार दिवाली से ही महालक्ष्मी वर्ष की शुरुआत होने वाली है. महालक्ष्मी वर्ष के दौरान कुछ ग्रहों की चाल बदल जाने से इसका शुभ असर पांच राशियों पर पड़ने वाला है. आइए जानते हैं कि कौन सी वह पांच राशियां हैं जिनके किस्मत के ताले खुलने वाले हैं.

शिल्पा जैन Thu, 09 Nov 2023-6:13 am,
1/6

दिवाली से खुलेगी इन लोगों की किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली से ही महालक्ष्मी वर्ष 2024 की शुरूआत होने वाली है. जिसका असर कुछ राशियों पर पड़ने वाला है. बता दें कि कुछ ग्रहों की दशा और दिशा में बदलाव देखने को मिलने वाला है, जिसका शुभकारी असर कुछ राशि पर पड़ेगा. जैसे इस साल दिवाली के पहले ही शनि देव आने वाले एक साल तक अपनी स्वराशि कुंभ में ही विराजमान रहेंगे. वहीं राहु ग्रह साल 2024 में मीन राशि में गोचर की अवस्था में रहेंगे और केतु की बात करें तो वह पूरे साल कन्या राशि में संचरण करेंगे. साल 2024 में गुरु ग्रह वृषभ राशि में गोचर रहेंगे. ऐसे में पांच राशि के लिए कुछ शुभ संयोग बन रहे हैं. 

2/6

मिथुन राशि

इनके लिए आय के साधन का विकास होगा. जिससे कि व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. वहीं व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए महालक्ष्मी वर्ष बड़ा ही लाभकारी साबित होने वाला है. इन लोगों को आर्थिक निवेश का लाभ मिलेगा. भाग्योदय की संभावना बन रही है. अविवाहित लोगों के लिए शादी के प्रस्ताव आएंगे. सेहत के लिए यह साल अच्छा रहेगा.

3/6

सिंह राशि

इन लोगों की पर्सनालिटी में सुधार आएगा. नौकरी में प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं. वहीं जो लोग नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन लोगों को भी नौकरी मिल जाएगी साथ ही सिंह राशि के लिए यह साल सेहत के लिए अच्छा साबित होगा.

4/6

कन्या राशि

आर्थिक तौर पर महालक्ष्मी वर्ष फलदायी रहने वाला है. बिजनेस करने वालों के लिए तरक्की के सारे मार्ग खुल जाएंगे. छात्रों के लिए यह साल शुभ रहने वाला है. सरकारी नौकरी करने वालों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है.

5/6

वृश्चिक राशि

नौकरी और व्यापार में जबरदस्त तरक्की मिलेगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. पैतृक संपत्ति में बढ़ोतरी होगी. प्रॉपर्टी बनाने के पूरे चांस बन रहे हैं. इन लोगों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है.

6/6

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन लोगों पर शनि देव का विशेष आशीर्वाद बना रहेगा. लोगों का साथ और सहयोग मिलेगा. नए साल में नौकरी परिवर्तन का संयोग बन रहा है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी करने वालों के लिए यह साल तरक्की भरा रहेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link