Gemstone Benefits: जबरदस्त तरक्की दिलाता है ये रत्न, पहनने के बाद मिलती है नौकरी व व्यापार में सफलता

Emerald Gemstone Benefits: हर रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है. ज्योतिष शास्त्र में रत्नों को काफी महत्व दिया गया है. इनको धारण करने से जहां कमजोर ग्रहों के प्रभाव से निजात मिलती है. वहीं, किस्मत के दरवाजे भी खुलते हैं. पन्ना को बुध ग्रह का रत्न माना गया है. इसको धारण करने से नौकरी व व्यापार में जबरदस्त तरक्की मिलती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 10 Sep 2022-2:44 pm,
1/5

बुध ग्रह को बु्द्धि का कारक माना गया है. ऐसे में किसी इंसान के आत्मविश्वास और बुद्धि क्षीण होने लगे तो उसे पन्ना धारण करना चाहिए. इससे आत्मविश्वास में वृद्धि होती है, साथ ही बुद्धि भी तेज होने लगती है. नौकरी और बिजनेस के लिए भी पन्ना को काफी शुभ माना गया है. इसे धारण करने से नौकरीपेशा व कारोबारियों को तरक्की मिलती है. 

2/5

पन्ना रत्न धारण करने से इंसान के अधूरे काम पूरे होते हैं और आरोग्य सुख की प्राप्ति होती है. घर पर उचित स्थान पर पन्ना रत्न रखने से बरकत होती है. इसके साथ ही जिन लोगों को संतान सुख चाहिए, उनको भी पन्ना धारण करना चाहिए. 

3/5

अगर मिथुन राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा है तो ऐसे में उन्हें पन्ना धारण करना चाहिए. इससे उनकी शादीशुदा जिंदगी में कम परेशानियां आएंगी. कन्या राशि वालों को पन्ना रत्न धारण करने से पिता, नौकरी, कारोबार से लाभ प्राप्त होता है. 

4/5

पन्ना को धारण भी सही विधि से करना चाहिए. ऐसा न करने से उचित फल की प्राप्ति नहीं होती है. पन्ने को हमेशा चांदी की अंगूठी में पहनना चाहिए और कनिष्ठ अंगूली में धारण करना चाहिए. बाकी ज्योतिष के जानकार के अनुसार धारण कर सकते हैं. 

5/5

पन्ना को हरे धागे या चांदी की चेन में लॉकेट के रूप में भी गले में पहना जा सकता है. पन्ना को बुधवार सुबह गाय के कच्चे दूध या गंगाजल से अभिषेक करने के बाद बुध मंत्र की तीन माला जाप करते हुए धारण करना चाहिए.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link