Lucky Tongue: ऐसी जीभ वालों को मिलता है उच्च पद और बेशुमार दौलत, क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

Tongue Astrology: समुद्रशास्त्र भारतीय ज्योतिष का ही एक अंग है. इसमें इंसान के शरीर के विभिन्न हिस्सों को देखकर उनके स्वभाव, आचरण और भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जाता है. जीभ इंसान के शरीर का महत्वपूर्ण अंग होता है. सामुद्रिक शास्त्र में जीभ के रंग और आकार से इंसान के व्यक्तित्व और गुणों को जानने का प्रयास किया जाता है. इससे पता चलता है कि आप कितने भाग्यशाली हैं और नौकरी व व्यापार में आपकी किस्मत कैसी रहेगी.

चंद्रशेखर वर्मा Mon, 13 Feb 2023-5:55 pm,
1/5

जीभ पर तिल का होना सौभाग्य का सूचक होता है. ये लोग बोलचाल में बहुत निपुण माने जाते हैं. खासकर राजनीति में इनका करियर बेहद अच्छा रहता है, लेकिन खुद को लेकर लापरवाह रहते हैं. 

 

2/5

जिन लोगों की जीभ लाल होती है. ऐसे लोग जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं. ये लोग जो चाहते हैं, उसको प्राप्त करके ही दम लेते हैं. इन लोगों को उच्च पदों पर पहुंचने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है.

3/5

जिन लोगों की जीभ काली होती है,उन्हें काम में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोग नौकरीपेशा होते हैं. ऐसे लोग अगर कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो उसे बदलते रहते हैं. ये लोग करियर को लेकर हमेशा असमंजस की स्थिति में रहते हैं. 

4/5

जिन लोगों की जीभ मोटी होती है. ऐसे लोग चाहे मुंहफट किस्म के हों, लेकिन दिल के बुरे नहीं होते हैं. हालांकि, इन लोगों को दूसरों के सामने सोच-समझकर बोलने की आदत डालनी चाहिए. 

 

5/5

जीभ का पीला होना खराब स्वास्थ्य का संकेत देती है. ऐसे लोगों की तर्क शक्ति कमजोर होती है. ऐसे में इन लोगों को हमेशा अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए और हमेसा व्यायाम और योग करना चाहिए.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link