Shani Dev Blessing: शनिवार को इन 4 चीजों का सेवन कर सकता है शनि देव को नाराज, सड़क पर आने में नहीं लगेगी देर!

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि अगर शनिदेव किसी से नाराज हो जाते हैं, तो उसे दबाह कर देते हैं. वहीं, व्यक्ति से प्रसन्न होने पर उसे राजा बनाने में भी देर नहीं लगाते. ज्योतिष शास्त्र में शनिवार के दिन शनिदेव की नाराजगी से बचने के लिए कुछ चीजों का खाने से मना किया गया है. जानें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 05 Oct 2022-12:50 pm,
1/5

शास्त्रों में कहा गया है कि शनिदेव अगर किसी व्यक्ति पर अपनी वक्र दृष्टि डालते हैं, तो उसे तबाह कर के ही छोड़ते हैं. ऐसे में अगर व्यक्ति शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय नहीं कर रहा, तो कुछ नियमों का पालन करके भी उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है. आइए जानते हैं शनिवार के दिन किन चीजों को खाने की मनाही होती है.

2/5

दूध

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूध का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. वहीं, शुक्र ग्रह को यौन इच्छाओं का कारक माना गया है. वहीं, शनि ग्रह अध्यात्म और सत्य को बढ़ाने वाला ग्रह है. ऐसे में ज्योतिषीयों के अनुसार व्यक्ति को शनिवार के दिन दूध का सेवन नहीं करना चाहिए. 

 

3/5

मसूर की दाल

मूसर की दाल का रंग लाल होने के कारण इसका संबंध मंगल ग्रह से माना जाता है. कहते हैं कि मंगल और शनि दोनों ही ग्रहों का स्वभाव क्रोधी होता है. ऐसे में शनिवार के दिन मसूर की दाल का सेवन करने से व्यक्ति के क्रोध में बढ़ोतरी होती है. 

 

4/5

मांस-मदिरा

शनिदेव को न्याय के देवता भी कहा जाता है. ऐसे में सत्य के मार्ग पर लना पसंद है. वे व्यक्ति के सत्य के साथ अध्यात्म के मार्ग पर ले जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन मांस-मदिरा या नशीली चीजों का सेवन करने से शनिदेव की कुदृष्टि का सामना करना पड़ता है. खासतौर से जो लोग शनि की साढ़े साती या ढैय्या से गुजर रहे हैं उन्हें भूलकर भी इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. 

 

5/5

लाल मिर्च

धार्मिक ग्रंथों में कहा गया है कि शनिदेव का स्वभाव उग्र होता है. इसलिए उन्हें शीतल पदार्थ प्रिय हैं. ऐसे में अगर आप शनिवार के दिन लाल मिर्च का सेवन करते हैं, तो इससे आपकी मुश्किलें बढ़ने की पूरी-पूरी संभावना है. शनिदेव के क्रोध से बचने के लिए शनिवार के दिन लाल मिर्च का सेवन बिल्कुल न करें. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link