Shani Dev: इन भगवानों के भक्तों पर शनि देव कभी नहीं डालते कुदृष्टि, सदैव बरसाते हैं कृपा

Shani Dev Upay: शनि देव जिन लोगों पर क्रोधित हो जाते हैं, उनको जिंदगी भर कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उनकी कुदृष्टि बेहद खराब मानी जाती है. हालांकि, शनि देव महाराज कुछ भगवानों से बेहद डरते हैं. इन भगवानों के जो भक्त होते हैं, उन पर वह कभी नकारात्मक दृष्टि नहीं डालते हैं. ऐसे लोगों पर वह हमेशा कृपा बरसाते हैं. आइए जानते हैं कि किन भगवान, देवी-देवताओं की पूजा करने से शनि देव के दंड का सामना नहीं करना पड़ता है.

चंद्रशेखर वर्मा Sat, 21 Jan 2023-11:52 am,
1/5

भगवान शंकर शनि देव के गुरु माने जाते हैं. भगवान शिव ने शनि महाराज से कहा था कि आप मेरे भक्तों पर कुदृष्टि नहीं डालोगे. इसके बाद से जो भी इंसान भोलेनाथ की कृपा पा जाता है, उन पर शनि देव सदैव प्रसन्न रहते हैं.

2/5

भगवान श्रीकृष्ण शनि देव के ईष्ट देव हैं. ऐसी मान्यता है कि कृष्ण जी के दर्शन के लिए शनि ने कोकिला वन में कठिन तपस्या की थी. इसके बाद भगवान कृष्ण ने इसी वन में कोयल रूप में शनि देव को दर्शन दिए थे. 

3/5

हनुमान जी से शनि देव हमेशा डरते हैं, इसलिए जो भी भक्त हनुमान जी की पूजा-आराधना करते हैं, उनको सभी दोष समाप्त हो जाते हैं. शनि महाराज हनुमान जी के भक्तों को कभी तंग नहीं करते हैं. 

 

4/5

शनि देव भगवान सूर्य और उनकी दूसरी पत्नी छाया के पुत्र हैं. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, सूर्य ने अपने पुत्र शनि को शाप देकर उनके घर को जला दिया था. इसके बाद शनि ने तिल से भगवान सूर्य की पूजा की थी, जिससे वह प्रसन्न हुए थे. 

5/5

शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए लोग पीपल के पेड़ की पूजा करते हैं और उसके नीचे दीया जलाते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त पिप्लाद मुनि का नाम जपेगा और पीपल के पेड़ की पूजा करेगा,उसको शनि देव कभी नहीं सताएंगे. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link