Totke in Hindi: धन प्राप्ति के अचूक टोटके, मिलेगा इतना पैसा, थक जाएंगे नोट गिनते-गिनते!

Dhan paane ke Tatke Batao: खूब सारा धन पाना, मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करना सभी की चाहत होती है. हालांकि कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी व्‍यक्ति पर्याप्‍त या मनचाहा धन नहीं कमा पाता है. लाल किताब और ज्‍योतिष में धन वृद्धि के कुछ अचूक टोटके और उपाय बताए गए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 05 Feb 2023-1:34 pm,
1/5

दालचीनी का टोटका

लाल किताब के अनुसार यदि खूब सारा धन पाना चाहते हैं तो दालचीनी का टोटका बहुत कारगर है. इसके लिए दालचीनी के पाउडर को लेकर उस पर से सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाएं. फिर दालचीनी पाउडर को अपने पर्स, तिजोरी में छिड़कें और बचे हुए पाउडर को घर के मंदिर में रख लें. यह टोटका हफ्ते में 2 बार करें. धन की आवक बढ़ने लगेगी. 

2/5

झाड़ू का टोटका

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर झाड़ू दान कर दें. साथ ही कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें, ऐसा करने से धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देती हैं. साथ ही कन्‍याओं को खीर का प्रसाद बांटें. इससे धन बढ़ने लगेगा. 

3/5

सूखे धनिया का टोटका

धन पाने का एक अचूक टोटका सूखे धनिया का टोटका है. इसके लिए शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगलवार या गुरुवार को एक मिट्टी के बर्तन में साबुत सूखा धनिया और 21 रुपए के सिक्के डालकर ऊपर से मिट्टी डाल दें. फिर इन्‍हें मिलाकर थोड़ा सा पानी डाल दें और इस बर्तन को उत्तर दिशा में रख दें. साथ ही रोज इसे पानी दें. जब धनिया उग आए तो उसे उपयोग में लें. साथ ही सिक्‍कों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या पस में रख लें. जल्‍द ही घर में धन की आवक बढ़ेगी. 

4/5

तुलसी के पौधे का टोटका

हर शुक्रवार को स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें और फिर तुलसी की पूजा करें. तुलसी के पौधे में कच्‍चा दूध मिश्रित जल अर्पित करें. फिर माता तुलसी से अपनी मनोकामना बताते हुए उसे पूरा करने की प्रार्थना करें. जल्‍द ही आपकी मुराद पूरी होगी. 

5/5

लौंग का टोटका

शाम के समय सरसों के तेल में अखंडित लौंग रखकर किसी निर्जन स्थान पर जला दें. ऐसा करने से जीवन के कष्‍ट दूर होते हैं. साथ ही धन-दौलत बढ़ती है. ईष्ट देव का आशीर्वाद मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link