Vastu Tips: कर्ज के बोझ तले दबे हैं तो घबराएं नहीं, बस करें ये उपाय; झटपट मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips for Debts: इंसान को जिंदगी में कई बार कर्ज लेने की जरूरत पड़ती है. कभी वह घर की आर्थिक स्थिति के कारण ऐसा करता है तो कभी ऐशो-आराम व भोग-विलास की जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज लेता है. हालांकि, बाद में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कर्ज न चुका पाने की स्थिति में मानसिक तौर से काफी परेशान रहता है. ऐसे में वास्तु के कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनको अपनाकर कर्ज से मुक्ति पाई जा सकती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 24 Aug 2022-9:30 pm,
1/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शौचालय को कभी घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में न बनाएं. इससे इंसान पर कर्ज चढ़े रहता है. ऐसे में कोशिश ये करें कि घर में इस दिशा की तरफ कभी टायलेट या शौचालय न बनाएं.

 

2/5

कांच को वास्तु शास्त्र में शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि घर में कांच लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है, लेकिन कांच लगाते समय दिशा का ध्यान रखें. इसे घर या दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा में लगवाना चाहिए. हालांकि, कांच लगाते समय ये ध्यान रखें कि यह लाल, सिंदूरी या मैरून रंग का ना हो.

 

3/5

अगर आपने कर्ज लिया है और इसे जल्द उतारना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, रकम मंगलवार को ही वापस करना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज जल्द उतरने में मदद मिलती है.

 

4/5

जब आप घर बनवाने जा रहे हों या घर को रेनोवेट कराने जा रहे हो तो मुख्य दरवाजे के पास एक छोटा सा दरवाजा भी बनाना चाहिए. इससे घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है और घर में लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है.

 

5/5

घर या दुकान में धन को हमेशा उत्तर दिशा की तरफ रखना चाहिए. ऐसा करने से जहां एक तरफ कर्ज से तो मुक्ति मिलती ही है. वहीं, इंसान के लिए आय के नए स्रोत भी खुलते हैं और धन का आगमन होता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link