Vastu Tips: अगर मिल रहे हैं ये 6 संकेत तो समझ लें लगने वाली है लॉटरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा

Maa Lakshmi Tips: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. एक बार मां लक्ष्मी जिससे प्रसन्न हो जाती हैं, उन्हें धनवान बनने में देर नहीं लगती. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी आने से पहले कई तरह के संकेत देती हैं. अगर इन संकेतों को समय से समझ लिया जाए, तो व्यक्ति को लाभ होता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 29 Nov 2022-4:30 pm,
1/5

काली चीटियों का घर में आना

ज्योतिष शास्त्र में काली चीटियों को शुभ माना गया है. अगर किसी के घर अचानक से कहीं से काली चीटियों का झुंड आ जाता है, तो समझ लें कि आपके घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश होने वाला है. इसका अर्थ है कि आपको कहीं से धन या संपत्ति की प्राप्ति होने वाली है.

2/5

किसी का झाड़ू लगाते दिखना

अगर आप सुबह घर से निकलकर कहीं जा रहे हैं और आपको कोई व्यक्ति रोजाना झाड़ू लगाते दिखता है, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपका कोई विवाद जल्द सुलझने वाला है. जल्द ही आपका कोई कोर्ट कचहरी का मामले से राहत मिलने वाली है. 

3/5

घर में चिड़िया का घोंसला बनाना

अगर चीड़िया आपके घर में आकर घोंसला बना दें, तो उसे हटाएं नहीं. क्योंकि वास्तु में इसे मां लक्ष्मी के आने का संकेत माना गया है. अगर आपके घर में भी किसी चीड़ियां ने घोंसला बनाया है, तो उसे हटाने की बजाए किसी पेड़ पर रख दें. इससे मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी और घर खुशियों से भर जाएगा. 

4/5

कुत्ते का मुंह में रोटी लिए दिखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह स्नान आदि करके घर से निकलने पर अगर रास्ते में कुत्ता रोटी लिए या फिर कुछ शाकाहारी मुंह में लिए दिख जाए, तो समझ लें कि बहुत जल्द मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. कहीं से धन प्राप्ति होगी. ऐसा माना जाता है कि कुत्ते कि जरिए शाकाहारी चीज भिजवाकर धन की देवी अपने आने का संकेत देती है.

5/5

इस हाथ में खुजली होना

वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले व्यक्ति को संकेत देती है. इनमें एक संकेत हाथ में खुजली होना है. व्यक्ति के दाहिने हाथ में खुजली होती है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति की लाइफ में अचानक धन लाभ होने वाला है. वहीं, अगर सुबह आंख खुलते ही शंख की आवाज  सुनाई दे, तो भी धन आगमन के संकेत होते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link