Office Vastu Tips: ऑफिस डेस्क पर रख लें ये चमत्कारी पौधे, देखते ही देखते छुएंगे ऊंचाइयों का शिखर

Vastu Tips for Office: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को रखने पर विशेष जोर दिया गया है. वास्तु के अनुसार घर या ऑफिस में कुछ पौधों को रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास तो होती है. साथ ही, लोगों के तरक्की के रास्ते भी खुलते हैं. अगर आप भी नौकरी में प्रमोशन और ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं, तो अपने ऑफिस के डेस्क पर इन पौधों को लगा लें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 19 Nov 2022-7:29 am,
1/5

रबड़ प्लांट

वास्तु एक्सपर्ट के अनुसार खूबसूरत सा दिखने वाला ये पौधा दूषित वायु को साफ करने में तो मदद करता ही है. साथ ही, आसपास के माहौल को भी सकारात्मक बनाता है. ऑफिस या घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने में मदद करता है. इसे सही दिशा में रखने से सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यक्ति को बरकत होती है. 

2/5

चाइनीज मनी ट्री

अगर आप चाहें तो ऑफिस में चाइनीज मनी ट्री भी रख सकते हैं. अगर आप इसे अपने ऑफिस डेस्क पर रखते हैं, तो आपको हर चीज में कामयाबी प्राप्त होगी. नौकरी में प्रमोशन पाएंगे. 

3/5

बैम्बू

वास्तु एक्सपर्ट के अनुसार अगर आप अपना कॉन्फिडेंस तेजी से बढ़ाना चाहते हैं, तो डेस्क पर बैम्बू रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार बैंम्बू प्लांट शांति और भाग्य को आकर्षित करता है. ऐसे में इसे पूर्व दिशा में रखना उत्तम माना गया है. इससे व्यक्ति को पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है और तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

4/5

स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों पर विशेष जोर दिया गया है. घर या ऑफिस में लगे पेड़-पौधे जहां घर में सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं. वहीं वातावरण को शुद्ध बनाते हैं. अगर आप ऑफिस में ज्यादा सकारात्मक माहौल चाहते हैं तो इसे ऑफिस टेबल पर रखा जा सकता है. इसे ऑफिस के डेस्क पर रखने से तरक्की होगी. इसे ऑफिस की खिड़की या फिर डेस्क पर रखा जा सकता है. 

5/5

मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपको नौकरी में किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. या फिर नौकरी में तरक्की पाने में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं, तो ऑफिस के डेस्क पर मनी प्लांट का पौधा रख सकते हैं. इसे रखने से व्यक्ति को सुख-समृद्धि मिलेगी. साथ ही, इसे अगर दक्षिण-पूर्व दिशा में रखा जाए, तो भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है और धन-धान्य की कमी नहीं रहती. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link