Vastu Plant: मनी प्लांट से ज्यादा असर दिखाता है ये पौधा, इस दिशा में लगाते ही तिजोरी भी पड़ जाती है छोटी

Spider Plant Tips: अक्सर घरों में आपने स्पाइड प्लांट लगा देखा होगा. लेकिन कई बार पूरी जानकारी न होने के कारण पौधों का सही फल नहीं ले पाते हैं. वास्तु में इसे मनी प्लांट के भी ज्यादा असरदार पौधा बताया गया है. स्पाइडर प्लांट को लेकर वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर इसे घर में सही जगह और सही दिशा में रखा जाए, तो ये घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है. आइए जानें इसके फायदे और दिशा के बारे में कुछ बातें.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 09 Nov 2022-2:18 pm,
1/4

इस दिशा में लगाएं स्पाइडर प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज सकारात्मक परिणाम तभी देती है, जब उसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए. वास्तु जानकारों के अनुसार वास्तु प्लांट को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व, उत्तर पश्चिम दिशा में रखना शुभ फलदायी होता है. अगर इसे अपने ऑफिस या कार्यलय में रखते हैं, तो इसे अपनी मेज पर रखना चाहिए. 

2/4

यहां लगाएं स्पाइड प्लांट

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने और नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए स्पाइडर प्लांट को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. इसे घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में लगाया जा सकता है. 

3/4

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आपने भी घर पर स्पाइडर प्लांट लगाया है, तो इस बात का ध्यान रखें कि इसे गलती से भी सूखने न दें. इसके सूखने पर इसे घर  से तुरंत हटा दें और इसके स्थान पर नई पौधा लगाएं. घर की दक्षिण दिशा और पश्चिम दिशा में स्पाइडर प्लांट लगाना अशुभ फलदायी होता है. इसलिए इसे उचित दिशा में लगाकर ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

4/4

स्पाइडर प्लांट के फायदे

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में स्पाइडर प्लांट लगाने से घर में तनाव का हॉर्मोन कम होता है. इससे व्यक्ति तनाव और डिप्रेशन से दूर रहता है. इतना ही नहीं, घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करके सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है. इसे सही जगह रखने से व्यक्ति को बड़ी से बड़ी चीजों से भी मुक्ति मिल जाती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link