Vastu Tips: हर समस्या का रामबाण है ये पौधा, शनि की साढ़ेसाती से भी दिलाता है छुटकारा

Vastu Tips for Shami Plants: वास्तु शास्त्र में कई पौधों को काफी शुभ माना गया है. इनको घर में लगाने सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और समाज में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा भी बढ़ता है. आज के लेख में शमी के पौधे के बारे में बात करेंगे. इस पौधे का हिंदू धर्म में काफी महत्व है और इससे कई तरह के वास्तु दोषों से छुटकारा मिलता है.

चंद्रशेखर वर्मा Thu, 30 Mar 2023-12:05 pm,
1/5

शमी के पौधे को भगवान शनि से जोड़कर देखा जाता है. भोलेनाथ की पूजा में शमी का फूल जल में डालकर आर्पित करना चाहिए. इससे भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा भक्तों पर बनी रहती है. 

2/5

शमी का पौधा घर में लगाने से कई तरह के वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलता है. शमी का पौधा लगाने से घर में लंबे समय से चली आ रही कई समस्याओं का निदान हो जाता है. पैसे से जुड़ी घर की समस्या हल हो जाती है और धन के घर में आने का रास्ता बनाता है.

3/5

इस पौधे को घर में लगाने से सुख-शांति का वास होता है. शमी का पौधा वास्तु दोषों से मुक्ति दिलाकर आपके काम को सफल बनाता है. अगर आपके जीवन में साढ़ेसाती का प्रभाव है तो शमी का पौधा आपके लिए बेहद लाभदायक साबित होगा. यह साढ़ेसाती के प्रभाव को कम करता है.

4/5

शमी के पौधे को शनिवार के दिन घर ने लगाने से लाभ होता है. इसे आप दशहरे के दिन भी लगा सकते है. कोशिश करें कि शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार पर ही लगाएं और उसकी दिशा कुछ ऐसी रखें कि घर से निकलते हुए वो आपके दाएं हाथ की ओर पड़े. 

5/5

अगर आप शमी के पौधे को छत पर लगा रहे है तो उसकी दिशा हमेशा दक्षिण की ओर रखें. जिस भी जगह पर आप इस पौधे को लगा रहे हैं, वहां सदैव साफ-सफाई रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link