Vastu Tips: घर के कोने में रख दें ये खास चीजें, हमेशा बनी रहेगी सुख-शांति

वास्तु शास्त्र का हमारी जिंदगी में काफी असर पड़ता है, अगर आपके घर पर कोई मुसीबत आती है तो आपके घर में वास्तुदोष हो सकता है जिस वजह से ऐसा होता है और कई बार हमें पता भी भी नहीं होता है, कभी-कभी तो ऐसा भी होता है की काफी मेहनत करते हैं लेकिन कोई फल नहीं मिलता है. आपको आज बताते हैं घर के दोष को कैसे ठीक कर सकते हैं.

रितिका Sun, 10 Dec 2023-12:12 pm,
1/5

ईशान कोण

घर एक ऐसी जगह होती है जिसको आपको साफ-सुथरा करके रखना चाहिए, जिससे मां लक्ष्मी खुश होकर आप पर धन की बारिश कर दें. अगर आप चाहते हैं घर में शंति बने रहे तो आपको घर के कोनों में ईशान कोण में आपको तुलसी का पौधा, मनी प्लांट रखना चाहिए.

2/5

घर के उत्तर-पश्चिम कोने में

घर के उत्तर-पश्चिम कोने में अगर आप पानी का फव्वारा रखते हैं तो आपको कभी भी धन की कोई भी कमी नहीं होगी. गेस्ट रूम या बेडरूम को भी आप इस जगह पर लगा सकते हैं ये भी शुभ माना जाता है.

 

3/5

घर के दक्षिण-पूर्व कोने में

घर के दक्षिण-पूर्व कोने में आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को रख सकते हैं, ये इन चीजों को रखने के लिए काफी शुभ माना जाता है, इसको रखने से घर से  नकारात्मक ऊर्जा तेजी से भाग जाती है.

4/5

घर के दक्षिण-पश्चिम में

घर के दक्षिण-पश्चिम में आप तिजोरी को भी रख सकते हैं ये बेहद ही शुभ माना जाता है इससे आपको सफलता मिलती है और घर पर हमेशा सुख शांति बनी रहती है आपके पास कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है.

5/5

घर के उत्तर पश्चिमी कोने में

घर के उत्तर पश्चिमी कोने में आपको काम से संबंधित चीजों को ही आपको रखना चाहिए. इसको रखने से धन आकर्षित होता है और मां लक्ष्मी की आपसे हमेशा खुश रहती है और घर में समृद्धि बनी रहती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link