Good Luck Tips: सोने से पहले किए ये काम चुंबक की तरह खींचते हैं धन, मां लक्ष्मी की कृपा से तेजी से बढ़ता है पैसा

Night Remedies For Maa Lakshmi: सनातन धर्म में महिलाओं को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. कहते हैं कि जिस घर में महिलाओं का आदर किया जाता है, वहां हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपाय अगर रात में सोने से पहले कर लिए जाएं, तो मां लक्ष्मी का घर में स्थायी निवास हो जाता है और व्यक्ति को धन संबंधी समस्या नहीं रहती.

शिल्पा जैन Tue, 31 Jan 2023-6:33 pm,
1/5

किचन को करें साफ

सोने से पहले रसोई घर को पूरी तरह से साफ करके ही सोएं. महिलाएं इस बात का खास ध्यान रखें कि किचन में कोई भी झूठा बर्तन आदि नहीं होना चाहिए. कहते हैं कि मां लक्ष्मी को सफाई पसंद है. ऐसे में रात में गंदी किचन मां लक्ष्मी को नाराज करती है.

 

2/5

बड़े-बुजुर्गों का आदर और सेवा

मान्यता है कि जिस घर में बड़े-बुजुर्गों की सेवा की जाती है. जहां उनका आदर किया जाता है वहां मां लक्ष्मी का वास हमेशा होता है. महिलाएं सोने से पहले बड़े-बुजुर्गों की सेवा करें. उन्हें सही से सुलाने के बाद ही खुद सोएं. इस तरह मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में निवास करती हैं. भक्तों के सभी दुख दूर कर देती हैं.

 

3/5

पूजा घर में जलाएं दीप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में सोने से पहले घर की महिलाएं पूजा स्थल पर एक दीपक जरूर जलाएं. ऐसा कहा जाता है कि जि स घर में महिलाएं नियमित रूप से ये काम करती हैं, वहां मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. इतना ही नहीं, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर को धन-धान्य से भर देती हैं.

 

4/5

घर के दक्षिण और पश्चिम में जलाएं दीपक

नियमित रूप से रात में सोने से पहले घर की महिलाएं घर के पश्चिम और दक्षिण कोने में दीपक अवश्य जलाएं. शास्त्रों के अनुसार इस दिशा में रोशनी रखने से परिवार के सदस्यों को पतिरों का आशीर्वाद मिलता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है. पितरों के आशीर्वाद से परिवार के सदस्यों को हर कार्य में सफलता मिलती है औऱ जीवन में खूब आगे बढ़ते हैं.

 

5/5

सोने से पहले जलाएं कपूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में सोने से पहले अगर कुछ ज्योतिष उपायों को कर लिया जाए, तो घर में मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. रात में सोने से पहले नियमित रूप से कपूर जलाएं. इस उपाय को करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. वहीं, बेडरूम में कपूर जलाकर दिखाने से पति-पत्नी के बीच की लड़ाई खत्म होती है और परिवार में खुशियां आती हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link