Crassula Plant Tips: वास्तु शास्त्र में कई लकी पौधों के बारे में बताया गया है. इन पौधों को लगाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ धन का आगमन बढ़ता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधे हैं, जो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार करते हैं. अक्सर लोगों ने घर में धन का प्रवाह बढ़ाने के लिए मनी प्लांट को लगाते ही देखा है. लेकिन इसके साथ क्रासुला प्लांट भी मनी प्लांट से कई गुना तेज स्पीड से धन का आगमन बढ़ाता है.  आइए जानें क्रासुला प्लांट की सही दिशा और नियम के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रासुला के पौधे


बहुत शुभ है क्रासुला के पौधे को धन के पौधे के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे माना जाता है कि इसे घर में लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है और धन आगमन के नए रास्ते खुलते हैं. इसे नियमपूर्वक लगाने से व्यक्ति के हाथ में धन ही धन होता है. जानें क्रासुला प्लांट के फायदे के बारे में.
 
क्रासुला को इन नामों से भी जानते हैं


बता दें कि क्रासुला प्लांट को इंग्लिश में मनी ट्री के नाम से जाना जाता है. वहीं, इसे फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट, जेड प्लांट और मनी प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. इतना ही नहीं, इसे कुबेराशी प्लांट और पैसों का चुंबर भी कहा जाता है. इसके नाम से ही इस पौधे की खासियत के बारे में जाना जा सकता है. ये पौधा देखने में बहुत छोटा होता है. पत्तियां छोटी और फैलावदार होती हैं.  


सही दिशा में लगाना है जरूरी


वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि क्रासुला का पौधा प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर रखा जाता है. ऐसे स्थान पर रखना उत्तम रहता है, जहां सूर्य की रोशनी उसके ऊपर आए. बता दें कि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की अवश्याकता नहीं होती. इसे घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.  क्रासुला का पौधा व्यक्ति की आर्थिक समस्याओं को खत्म करता है और पैसों की बरसात करता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)