COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Rahu-Ketu Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह कुछ समय पर अपनी जगह बदलते रहते है. यह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते रहते हैं. राहु केतु को एक मायावी ग्रह के रूप में जाना जाता है. राहु केतु भी अन्य ग्रहों की तरह एक समय के बाद दूसरे राशि में प्रवेश करते रहते हैं. बता दें कि राहु जहां मीन राशि में प्रवेश कर चुका है तो वहीं केतु तुला राशि में प्रवेश कर चुका है. इन दोनों का प्रवेश 18 मई 2025 तक अपने अपने राशियों में बना रहने वाला है. यही वजह है कि इसका कल्याणकारी असर अगले दो सालों तक इन चार राशि पर रहने वाला है. आइए विस्तार में इन चार राशि के लाभ के बारे में जानें.


वृषभ राशि


राहु का मीन राशि में प्रवेश करने से वृषभ राशि वाले लोगों के लिए यह लाभकारी साबित हो सकता है. व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए राहु का मीन में प्रवेश करना धन लाभ की प्राप्ति का संकेत है. वहीं छात्रों को भी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी.


मिथुन राशि


मिथुन राशि के लोगों को नौकरी में प्रमोशन मिलने का चांस बन रहे हैं. वहीं व्यवसाय करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. इन लोगों को अचानक से धन की प्राप्ति होगी.


तुला राशि


शादीशुदा लोगों की जिंदगी में आ रही किसी भी प्रकार की परेशानी अब दूर हो जाएंगी. सेहत में भी सुधार देखने को मिलेगा. व्यवसाय में लाभ मिलने वाला है. मीडिया और राजनीति से जुड़े लोगों को अपने क्षेत्र में लाभ मिलेगा.


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के लोगों के शुभ समय की शुरुआत हो चुकी है. नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने के चांस है. वैवाहिक जीवन सुखमय बितेगा. व्यवसाय में जबरदस्त आर्थिक लाभ मिलेगा.  


 


Diwali 2023: दिवाली से पहले सपने में दिख जाएं ये एक चीज तो समझ जल्द आपका दरवाजा खटखटाएंगी मां लक्ष्मी


 


Kartik Mas 2023: कार्तिक माह में कर रहे हैं तुलसी पूजा, तो बस रखें इन बातों का खास ध्यान, सालभर जमकर बरसेगा अकूट पैसा


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)