Jyotish Angon ka Phadakna: शरीर के विभिन्न अंग कभी-कभी अचानक ही फड़कने लगते हैं और कुछ क्षणों के बाद स्वतः ही शांत हो जाते हैं. इन अंगों के फड़कने से मन में तमाम तरह की आशंकाएं पैदा होने लगती हैं. कभी-कभी कुछ अंगों का फड़कना शुभ संकेत भी होता है तो जानिए किस अंग के फड़कने का क्या होता है मतलब. एक बात और समझने की है कि पुरुषों के लिए दाहिना अंग और महिलाओं के लिए बांया अंग का फड़कना शुभ माना जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आंख की फड़कन


पुरुषों के लिए दाहिनी आंख की फड़कन को अच्छे शगुन का सूचक माना जाता है. यह आने वाले सौभाग्य या समृद्धि का संकेत देता है. महिलाओं के लिए बाईं आंख की फड़कन अक्सर एक अच्छा संकेत मानी जाती है. वहीं, पुरुषों के लिए यह एक बुरे शकुन के रूप में देखा जाता है, जो भविष्य में संभावित चुनौतियों या बाधाओं का संकेत देता है.


होंठ का फड़कना


ऊपरी होंठ का फड़कना आमतौर पर किसी व्यक्ति से आने वाली सकारात्मक मुलाकात या बैठक का संकेत है. यह इस बात का भी संकेत है कि आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी या आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी. निचले होंठ की फड़कन समस्याओं या कठिन परिस्थितियों का सामना करने का संकेत है. 


अंगुलियों का फड़कना 


दाहिने हाथ की अंगुलियों का फड़कना इस बात को बताता है कि आप किसी नए व्यक्ति से मिलने वाले हैं या फिर कुछ नया शुरु करेंगे. इसी तरह बाएं हाथ की अंगुलियों का फड़कना अक्सर बुरे शगुन के रूप में मानी जाती है जो किसी संभावित नुकसान या होने वाले विवाद का संकेत करता है. 


पैरों का फड़कना 


दाहिने पैर का फड़कना किसी आगामी यात्रा या लाभदायक उद्यम करने का संकेत दे सकता है. इसके विपरीत बाएं पैर का फड़कना अक्सर आने वाले नुकसान या नकारात्मक घटना के संकेत के रूप में देखा जाता है.


कान का फड़कना


दाहिने कान के फड़कने को आमतौर पर एक संकेत के रूप में समझा जाता है कि कोई आपकी प्रशंसा कर रहा है या आपके बारे में बहुत कुछ बोल रहा है. हालांकि, बायें कान का फड़कना इस बात का संकेत माना जाता है कि कोई आपके बारे में गपशप कर रहा है या आपके बारे में बुरा बोल रहा है.


Constellations: मृदुभाषी होते हैं रोहिणी नक्षत्र के लोग, इस पौधे को गिफ्ट देने से मिलता है फायदा
Numerology: मूलांक से जानें आपको हो सकता है कौन सा रोग, इन उपायों से करें निदान