Shaniwar Remedies: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. सावन में जिस तरह सोमवार और मंगलवार का विशेष महत्व बताया गया है. वैसे ही शनिवार का भी खास महत्व है. शास्त्रों के अनुसार शनिदेव भगवान शिव के शिष्य थे. इसलिए भोले के भक्तों को शनिदेव प्रसन्न नहीं करते. 30 जुलाई को सावन का तीसरा शनिवार पड़ रहा है. इस दिन किए गए उपायों से व्यक्ति को तगड़ा धनलाभ होता है. साथ ही, उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. विवाह में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है. जानें शनिवार के दिन क्या उपाय किए जा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी पाने के लिए उपाय


शनिवार की शाम को स्नान के बाद साफ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इसके बाद वहीं, या फिर आस-पास बैठकर शनि चालीसा पढ़ें. इसके बाद घर आकर एक बार फिर से हाथ-पैरों को साफ कर लें. संभव हो तो गरीबों और  जरूरतमंदों को दान करें. 


वैवाहिक सुख के लिए


मान्यता है कि शनिवार के दिन वैवाहिक सुख की कामना रखने वाले जातक मां पार्वती और भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करें. और साथ ही वैवाहिक जीवन की सफलता के लिए कामना करें. इसके बाद शिव चालीसा का पाठ करें. इससे पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास आती है. 


धन लाभ के लिए


सावन के तीसरे शनिवार को नीम के लकड़ी से हवन करने से धन लाभ होता है. इस दिन नीम की लकड़ी को अच्छे से सामग्री में मिला लें. ये उपाय शनिदेव की प्रतिमा के सामने बैठकर करें. अग्नि में समिधा डालते समय शनि देव के मंत्रों का जाप करते रहें. अगर आपके खुद से ये उपाय न कर पाएं, तो किसी ज्योतिष या विद्वान ब्राह्मण की मदद  ले सकते हैं. 


विवाह में आ रही बाधाओं के लिए


अगर किसी जातक को शादी में कोई बाधा आ रही हैं, तो शनिवार को केले के पेड़ की पूजा करें. साथ ही, हल्दी मिश्रित जल अर्पित करें. कहते है कि केले की पूजा करने से विवाह सुख की प्राप्ति होती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर