Ants in House Good Luck: बचपन से ही आपने कई तरह की चीटियों को देखा होगा. कभी-कभार तो ये घरों में भी घुस आती हैं. हालांकि, कई लोगों को चीटियों का घर में प्रवेश सही नहीं लगता है. ऐसे में वह इनको भगाने का उपाय करने लगते हैं. ऐसी मान्यता है कि कुछ चीटियों का घर में आना शुभ होता है. इनको घर में देखने से शुभ समाचारों की प्राप्ति होती है. रंगों के अनुसार, चीटियों को दो भागों में विभाजित किया गया है. एक लाल और दूसरी काली. इन दोनों का दिखना अलग-अलग परिणाम प्रदान करता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काली चीटियां 


काली चीटियों (Black Ants) का घर में किसी भी दिशा से आना शुभ संकेत देता है. ये अपने साथ घर में सकारात्मक सूचना लेकर आती हैं. काली चीटियों के घर में आने से सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है. काली चीटियां अगर चावल के बर्तन से निकल रही हैं तो समझिए कि आने वाले दिनों में आय के नए स्रोत मिल सकते हैं और धन मे वृद्धि होने वाली होती है. इससे घर की आर्थिक स्थिति भी सुधरती है.


लाल चीटियां 


जहां काली चीटियां शुभ मानी जाती हैं. वहीं, घर में लाल चीटियों (Red Ants) का निकलना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि लाल चीटियों के निकलने से भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में झगड़े बढ़ते हैं. बेवजह खर्च बढ़ते हैं. हालांकि, लाल चीटी अगर घर से मुंह में अंडा लेकर जाती हुई दिखाई दें तो यह शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि वह अपने साथ घर की सारी परेशानियां लेकर जा रही हैं. किसी भी तरह की चीटियों को घर में देखें तो उन्हें आटा खिलाएं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Lucky Moles: जिंदगी में ऊंचाईयों को छूते हैं ऐसे तिल वाले लोग, बड़ा मुकाम करते हैं हासिल
मोर पंख को इस जगह रखने से होता है भाग्योदय, झमाझम बरसता है पैसा!