Shani Dev Favorite Zodiac Sign: क्या आपकी राशि मेष अथवा वृष है. यदि आपका जवाब हां में है तो आप यह जान लें कि आपकी कुंडली में कर्म के देवता अर्थात करियर लॉर्ड कौन हैं. आखिर वह कौन सा ग्रह है, जो आपके करियर को कंट्रोल करता है. कौन है करियर का लार्ड यानी कर्म का स्वामी. कौन सा ग्रह आपको देता अच्छी जॉब या आप जॉब में हैं तो कौन सा ग्रह ऑफिस में आपके प्रभाव को बढ़ाने का काम करेगा. इतना ही नहीं करियर के स्वामी ही आपको सरकार की तरफ से सम्मान दिलाने का काम करते हैं. करियर लॉर्ड आपसे प्रसन्न हैं तो आप अपने करियर में झंडे गाड़ते हुए आगे बढ़ते चले जाएंगे. आपको कार्य में यश और कीर्ति दिलाने वाले लॉर्ड हैं शनि देव.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष और वृष राशि के कर्म के देवता हैं शनि देव. इन लोगों के कर्म की फाइल शनि देव को ही पास करनी होती है. ज्योतिष में कालपुरुष की कुंडली में भी शनि ही कर्म के देवता हैं, इसलिए शनि देव को कर्म का स्वामी होना, उनका नैसर्गिक कर्म है, इसलिए मेष और वृष राशि वाले लोग कर्म के क्षेत्र में, जो भी निवेश करेंगे, उसको यश और कीर्ति के रूप में परिवर्तित करने का काम शनि देव को ही करना होता है. 


कठोर मेहनत और ईमानदारी 


शनि की करियर में कृपा प्राप्त करने के लिए कोई शॉर्ट कट नहीं होता है. मेष और वृष राशि वालों को कठोर मेहनत करना चाहिए. उनके काम के प्रति ईमानदारी को शनि देव परख कर ही आपका प्रमोशन करेंगे. शनि देव को मेहनत करने बाले बेहद पसंद होते हैं.  


शनि को प्रसन्न करने के लिए किसी जरूतमंद महिला को रसोई का सामान देना चाहिए. इसके अलावा मोटे अनाज का दान भी किया जा सकता है. ऑफिस के चतुर्थ श्रेणी को क्षमतानुसार, चीजों का दान दें और उनका मान-सम्मान करें तो शनि आपसे प्रसन्न रहेंगे.