Shani Dev Remedies: आज शनिवार है और हिंदू परंपरा के अनुसार इसे शनिदेव (Shani Dev) का दिन माना जाता है. शनिदेव की कृपा से सारी दुख तकलीफ दूर हो जाती है. हर मुश्किल से आप उबर जाते हैं. हालांकि, कुछ लोग शनिदेव का नाम सुनते ही डर भी जाते हैं. पाप का दंड शनिदेव तुरंत देते हैं. अगर आप भी शनिदेव के प्रकोप से बचना चाहते हैं और उनकी विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो आपको कुछ काम करने होंगे. बताया जाता है कि जो लोग शनिवार को सरसों के तेल का दीया जलाते हैं, सुंदरकांड का पाठ करते हैं और शनिदेव को सरसों का तेल व काले तिल चढ़ाते हैं, ऐसे लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिदेव की विशेष कृपा कैसे पाएं?


सुंदरकांड का करें पाठ


जो लोग नियमित तौर पर रामचरितमानस और सुंदरकांड का पाठ करते हैं, उनपर शनिदेव की विशेष कृपा होती है. ऐसे लोगों पर शनिदेव हमेशा मेहरबान रहते हैं.


हनुमान जी को अर्पण करें ये चीज


अगर आप बजरंग बली को पान और सिंदूर अर्पित करते हैं तो भी आपको शनिदेव का आशीर्वाद मिलता है. ऐसे श्रद्धालुओं से शनिदेव प्रसन्न रहते हैं.


जलाएं सरसों के तेल का दीया


अगर आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं तो हर शनिवार पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं. ये करने से शनिदेव का आशीर्वाद मिलेगा.


काले तिल और सरसों का तेल चढ़ाएं


जो लोग शनिवार के दिन शनिदेव की प्रतिमा पर मंदिर जाकर काले तिल और सरसों को तेल चढ़ाते हैं उनपर भी शनिदेव मेहरबान रहते हैं.


दिव्यांग को कराएं भोजन


जो लोग नियमित रूप से दिव्यांग लोगों को भोजन आदि कराते हैं उनपर भी शनिदेव की कृपा होती है. जरूरतमदों और निराश्रितों की मदद करने वालों को भी शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)